राजनंदगांव: गहराया पानी संकट, BJP पार्षद दल के नेताओं और लोगों ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन

नगर निगम नेता प्रतिपक्ष शोभा सोनी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी अमृत मिशन योजना के तहत पानी टंकियों का निर्माण किया गया था, लेकिन महापौर हेमा देशमुख की गलत नीतियों के चलते इन टंकियों को अभी तक चालू नहीं किया है.

राजनंदगांव: गहराया पानी संकट, BJP पार्षद दल के नेताओं और लोगों ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन
सांकेतिक तस्वीर

किशोर शिल्लेदार/राजनंदगांव: बढ़ती गर्मी की वजह से छत्तीसगढ़ राज्य के राजनंदगांव जिले के कई वार्डों में पानी का संकट गहरा गया है. इससे परेशान क्षेत्र के लोगों और बीजेपी पार्षद दल ने सिर पर खाली मटका लेकर नगर निगम का घेराव कर अमृत मिशन में बनी टंकियों को चालू करने की मांग की. साथ ही नगर निगम परिसर में मटका फोड़कर विरोध भी जताया. 

MP: 'दक्षिणी-पश्चिम' मानसून ने दी केरल में दस्तक, 15 जून तक मध्य प्रदेश में पहुंचने का अनुमान

नगर निगम नेता प्रतिपक्ष शोभा सोनी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी अमृत मिशन योजना के तहत पानी टंकियों का निर्माण किया गया था, लेकिन महापौर हेमा देशमुख की गलत नीतियों के चलते इन टंकियों को अभी तक चालू नहीं किया है, जबकि इन टंकियों को फरवरी या मार्च महीने में चालू कर देना चाहिए था. इससे वार्ड वासियों को पानी की दिक्कत हो रही है. 

वहीं इस मामले को लेकर नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से पानी की टंकियों को चालू नहीं किया जा सका है. लेकिन जल्द ही इन्हें चालू कर दिया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में नलों से पानी नहीं पहुंच पा रहा है वहां पर टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जा रही है.

वंदे मातरम' गायन को लेकर BJP का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- हमें देशभक्ति न सिखाएं

आपको बता दें कि राजनंदगांव नगर निगम क्षेत्र के 51 वार्डों में कई वार्ड ऐसे हैं जहां पर पानी की समस्या बनी हुई है. अमृत मिशन योजना के तहत शहर के कई क्षेत्रों में बीजेपी सरकार के दौरान पानी टंकियों का निर्माण पाइपलाइन के जरिए पानी पहुंचाने के लिए किया गया था, लेकिन इन टंकियों के चालू नहीं होने से समस्या अभी भी बरकरार है. 

Watch Live TV-