close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीकली ऑफ, पेंशनरों को दिया ये तोहफा...

पुलिस कर्मियों को एक दिन का साप्ताहिक अवकाश देने की घोषणा भी की है. यहीं नहीं सरकारी कर्मचारियों के साथ ही पेंशनर के डीए में भी 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है.

CM भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीकली ऑफ, पेंशनरों को दिया ये तोहफा...
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल- फाइल फोटो
Play

सत्य प्रकाश/रायपुरः सामने लोकसभा चुनाव हैं और आने वाले दो-तीन दिनों में आचार संहिता लग सकती है. जिसे देखते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकारी कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों के लिए बड़ी घोषणा की है. सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात देते हुए जहां एक ओर प्रदेश के कर्मचारियों का डीए 4 फीसदी बढ़ाने का फैसला किया है तो वहीं दूसरी ओर पुलिस कर्मियों को एक दिन का साप्ताहिक अवकाश देने की घोषणा भी की है. यहीं नहीं सरकारी कर्मचारियों के साथ ही पेंशनर के डीए में भी 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गयी है.

छत्तीसगढ़ बजट: 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाओं के लिए यूनिवर्सल हेल्थ केयर की अवधारणा पर बनेगी योजना

बता दें कि पहले 5 फीसदी डीए मिलता था जो अब 9 फीसदी मिलेगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस ऐलान के बाद जहां राज्य के सरकारी कर्मचारियों में खुशी की लहर है तो वहीं विपक्षी पार्टियों ने इसे गुमराह करने वाला नाम का फैसला बताया है. मुख्यमंत्री ने डीए बढ़ाने और पुलिस कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश देने की घोषणा करते हुए कहा कि, अब सरकार कर्मचारियों और पेंशनर को 5 प्रतिशत के बजाय 9 प्रतिशत महंगाई भत्ता देगी. इसके लिए जल्द ही आदेश भी जारी कर दिया जायेगा.

रायपुर: PM मोदी ने 'महागठबंधन' को बताया 'महामिलावट', बोले- सावधान हो जाएं!

एक मार्च से कर्मचारियों के लिए लागू किया जायेगा और अप्रैल के महीने से कर्मचारियों को वेतन के साथ जोड़कर दिया जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों के लिए ये बड़ा ऐलान है. जिसे सरकार लागू कर रही है. उन्होंने कहा कि पूर्व की रमन सरकार ने इसे क्यों नहीं लागू किया, ये समझ से परे है, लेकिन हम इसे लागू कर रहे हैं. वहीं पुलिसकर्मियों को भी बड़ी सौगात का ऐलान करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों को अब सप्ताहिक अवकाश दिया जायेगा.

#छत्तीसगढ़ के पुलिसकर्मियों को भूपेश सरकार का बड़ा तोहफा

इस मामले मे जल्द ही पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी कर दिया जायेगा. बता दें कि छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मी लंबे समय से साप्ताहिक अवकाश की मांग कर रहे थे. जिसके चलते प्रदेश के पुलिस कर्मचारियों के परिवार धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं, लेकिन इन सब के बाद भी उन्हें इसका कोई लाभ नहीं मिल सका था.