close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे CM भूपेश बघेल, यह है वजह...

बस्तर पहुंचने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और बस्तर विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल होंगे. इसके अलावा वह बस्तर में आयोजित होने वाले अन्य कार्यकर्मों में भी हिस्सा लेंगे. 

PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे CM भूपेश बघेल, यह है वजह...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बाद में मुलाकात करेंगे भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में ऐतिहासिक जीत दर्ज कराने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. ऐसे में राजनीति जगत के साथ ही देश, दुनिया के कई मेहमान पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे. वह पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के बाद उन्हें दिल्ली बधाई देने पहुंचेंगे. 30 मई को आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान सीएम बघेल बस्तर में अलग अलग बैठकों और कार्यक्रमों शामिल होंगे. मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से अलग से मुलाकात के लिए समय मांगा है और समय मिलते ही वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

बस्तर पहुंचने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और बस्तर विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल होंगे. इसके अलावा वह बस्तर में आयोजित होने वाले अन्य कार्यकर्मों में भी हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न हो पाने के बारे में बताते हुए उन्होने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली नहीं जा पाएंगे, लेकिन वह इसके बाद उन्हें बधाई देने दिल्ली जरूर जाएंगे. इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी से अलग से समय भी मांगा है.

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण से पहले, उनकी पाकिस्तानी बहन का आया संदेश

देखें लाइव टीवी

जानिए, PM नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट में कौन-कौन बन रहा मंत्री, ये रही पूरी लिस्‍ट

उन्होंने बताया कि वह इस दौरान बस्तर में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और वहां के विकास कार्यों का जायजा भी लेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को बधाई देता हूं, लेकिन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाउंगा. बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम सात बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पीएम पद की शपथ लेंगे. इस दौरान कार्यक्रम में देश-विदेश की राजनीति से लेकर मनोरंजन और व्यवसाय जगत की कई हस्तियां यहां मौजूद रहेंगी. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई कांग्रेस नेता भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.