परिवार से मारपीट पर जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी, CM कमलनाथ ने दिए जांच के आदेश

मामले की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए आरोपियों और जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

परिवार से मारपीट पर जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी, CM कमलनाथ ने दिए जांच के आदेश
सीएम कमलनाथ ने मामले की निष्पक्ष जांच के आदेश दिए हैं.

भोपालः मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में पर्यटन स्थल हनुवंतिया में आईटीबीपी के जवान अमित सिंह ने परिवार के साथ हुई मारपीट के बाद पुलिस की निष्क्रियता पर नाराजगी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर आक्रोश जाहिर किया था. जिसके बाद मामले की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए आरोपियों और जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. आईटीबीपी (ITBP) के जवान अमित सिंह ने खुद इस बात की जानकारी दी है. अमित सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस पूरी घटना के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ के उठाए इस कदम की तारीफ की है और उन्हें धन्यवाद कहा है.

दरहअसल, हाल ही में प्रदेश के खंडवा जिले के जल पर्यटन स्थल हनुवंतिया द्वीप क्षेत्र में भारत-तिब्बत सीमा पर पोस्टेड आईटीबीपी हवलदार अमित सिंह के परिवार के साथ बीते 16 अगस्त को डेम पर स्थित स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों ने धक्का-मुक्की और मारपीट की थी, जिसके बाद जवान अमित सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर आक्रोश जाहिर किया था. अपने इस पोस्ट में अमित सिंह ने आक्रोश जाहिर करते हुए नया 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी भी दी थी, जिसके बाद अमित सिंह का यह पोस्ट सुर्खियों में छा गया और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

देखें लाइव टीवी

अमित ने फेसबुक पर में कहा था कि वह मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में परिजनों के साथ 16 अगस्त को इंदिरा सागर बांध के पास एमपी टूरिज्म के जल पर्यटन स्थल हनुवंतिया टापू पर पिकनिक मनाने गए थे, जहां उनका निजी सुरक्षा गार्डो के साथ बच्चों के लिए दूध की बोतलें और बिस्कुट ले जाने की अनुमति नहीं देने की वजह से विवाद हुआ. बात बढ़ी तो वहां तैनात गार्ड चरण सिंह गोंड और दूसरे सुरक्षा गार्डों ने उनके परिवार पर ईंट, लाठी और यहां तक कि बीयर की बोतलों से भी हमला किया. इस हमले में उनके छोटे भाई की आंखों की 80 प्रतिशत दृष्टि चली गई. "मेरे साथ और मेरे भाई के साथ न्याय करें, मजबूर न करे, नया पान सिंह तोमर बनने के लिए, मुझे बंदूक चलाने की ट्रेनिंग नहीं लेना पड़ेगी."

Chief Minister Kamal Nath orders brobe inquiry into the ITBP jawan's family's assault case

MP: परिवार के साथ हुई मारपीट, ITBP जवान ने कहा- बन जाऊंगा नया 'पान सिंह तोमर'

सोशल मीडिया पर अमित सिंह का पोस्ट वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि 'प्रदेश के हर नागरिक को सुरक्षा देना सरकार का प्रथम कर्तव्य है. जवान अमित सिंह से भी उन्होंने कहा कि वे चिंता ना करें, आपके परिवार को भी पूरी सुरक्षा देना सरकार का कर्तव्य है. किसी के साथ भी मेरी सरकार में अन्याय नहीं होगा और ना अन्याय को किसी भी प्रकार का संरक्षण मिलेगा.'

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर का भोपाल में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री ने खंडवा जिला प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि जवान अमित सिंह के परिवार के साथ हुई घटना की निष्पक्ष जांच हो. किसी के साथ भी अन्याय ना हो।किसी निर्दोष पर कोई गलत कार्यवाही ना हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए. जो भी कार्रवाई हो, निष्पक्ष जांच के बाद ही हो.