उप चुनाव की जंग में उतरेगी शिवराज-महाराज की जोड़ी, कांग्रेस बोली- लोगों को करने आ रहे भम्रित
Advertisement

उप चुनाव की जंग में उतरेगी शिवराज-महाराज की जोड़ी, कांग्रेस बोली- लोगों को करने आ रहे भम्रित

मध्य प्रदेश उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार से धुआंधार प्रचार शुरू करने जा रहे हैं. वे ग्वालियर- चंबल संभाग समेत विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे. वहां करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात का शिलान्यास और भूमि पूजन भी करेंगे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह ( फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार से धुआंधार प्रचार शुरू करने जा रहे हैं. वे ग्वालियर- चंबल संभाग समेत विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे. वहां करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात का शिलान्यास और भूमि पूजन भी करेंगे. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित प्रदेश के कई मंत्री भी रहेंगे. सीएम और बीजेपी के दिग्गजों के दौरे पर कांग्रेस ने तंज कसा है. 

कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि पिछले 15 साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करने के अलावा कोई काम नहीं किया है और एक बार फिर उपचुनाव के पहले वह जनता को भ्रमित करने के लिए अंचल के दौरे पर आ रहे हैं, यहां वह करोड़ों रुपये की घोषणा करेंगे जबकि उन्हें मालूम है कि जल्द ही उपचुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लगने वाली है ऐसे में उनके द्वारा शिलान्यास भूमि पूजन किया गया काम शुरू नहीं हो पाएगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि जनता सब समझती है आने वाले चुनाव में जनता बीजेपी के भ्रामक बातों का जवाब दे देगी.

ये भी पढ़ें: महाराज के गढ़ में 'विश्वास पात्रों' के लिए कांग्रेस का 'खोजी अभियान', सिंधिया समर्थकों से कमलनाथ परेशान

वहीं कांग्रेस के तंज पर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा  कि 15 महीने कांग्रेस की सरकार रही वह भी जरा बता दें कि कहां कौन सा विकास कार्य किया है लेकिन जब से मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई है. तब से विकास अनवरत जारी है, कांग्रेस चाहे तो उनके विधानसभा क्षेत्र में आकर देख सकती है, ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि चाहे सड़क की बात हो ,अस्पताल की बातों या अन्य भवनों की, लगातार निर्माण कार्य जारी है.

ये है शिवराज के दौरे का कार्यक्रम 
-10 सितंबर को दिमनी, अम्बाह और मेहगाँव दौरा. दिमनी में करीब 71 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 22 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण. अम्बाह में करीब 62 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 21 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण. मेहगांव में करीब 204 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 7 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण.

-11 सितम्बर को डबरा, भांडेर और पोहरी का दौरा. पोहरी में करीब 279 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 10 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण. भांडेर में करीब 43 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 17 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण होगा. डबरा में करीब 73 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 77 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा.

-12 सितम्बर को जौरा, सुमावली और मुरैना के दौरे पर रहेंगे. यहां वे पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए 1 लाख 50 हजार आवासों के गृह प्रवेश कार्यक्रम की वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल होंगे. मुरैना में 73 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 194 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे. सुमावली में करीब 76 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 7 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाना है. जौरा में करीब 34 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 8 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा.

-13 सितंबर को करैरा, गोहद और ग्वालियर पूर्व के दौरे पर रहेंगे. करैरा में करीब 61 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 135 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया जाना है. गोहद में करीब 317 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 18 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण होगा. इसके बाद जिला ग्वालियर विधानसभा ग्वालियर में करीब 85 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 21 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे. ग्वालियर (पूर्व) में करीब 106 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 383 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे.

-सीएम शिवराज 14 सितम्बर को मालवा के दौरे पर रहेंगे. वो यहां मांधाता में करीब 7 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 10 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे.इसके बाद नेपानगर में करीब 52 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और करीब 7 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे.

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news