MP में दिसंबर से शुरू हो सकती हैं क्लासेस, जनरल प्रमोशन नहीं दिया जाएगा

राज्य के सभी स्कूलों को दिसंबर से खोलने और क्लासेस शुरू करने को लेकर भी विचार किया जा रहा है. शुरुआत में 9वीं और 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाएंगे. वहीं पहली से लेकर 8वीं क्लास तक के लिए स्कूल खोलने का फैसला बाद में लिया जाएगा.

MP में दिसंबर से शुरू हो सकती हैं क्लासेस, जनरल प्रमोशन नहीं दिया जाएगा
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में स्कूली शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है. जिसके अनुसार अब स्कूलों में जनरल प्रमोशन नहीं किया जाएगा. ये प्रस्ताव मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री को भेजा गया है. 

बता दें कि राज्य के सभी स्कूलों को दिसंबर से खोलने और क्लासेस शुरू करने को लेकर भी विचार किया जा रहा है. शुरुआत में 9वीं और 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाएंगे. वहीं पहली से लेकर 8वीं क्लास तक के लिए स्कूल खोलने का फैसला बाद में लिया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज अपने अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद ही फैसला लेंगे.

जानकारी के मुताबिक स्कूलों को खोलने की मांग को लेकर एसोसिएशन ऑफ अन ऐडेड प्राइवेट स्कूल्ज मध्यप्रदेश और सहोदय ग्रुप ऑफ सीबीएसई स्कूल भोपाल के सयुंक्त प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार से बातचीत की. शिक्षा राज्य मंत्री को स्कूलों के बंद होने से छात्र-छात्राओं, शिक्षकों सहित पूरे स्कूल शिक्षा क्षेत्र को जो हानि हुई उसकी जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ें-शर्मसार हुए रिश्ते, पैसों के लालच में सगे भाई ने किया ऐसा काम जिसे जानकर हैरान हो जाएंगे आप

उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट के निर्णय के बावजूद भी करीब 30% पालकों के द्वारा शिक्षण शुल्क का भुगतान नहीं किया गया है. जिससे आर्थिक तौर पर आपातकाल की स्थिति बन रही है. 

शिक्षा राज्य मंत्री ने मंत्री प्रतिनिधि मंडल को 9वीं से 12वीं की कक्षाएं जल्द ही शुरू करने का आश्वासन दिया है.

अजब-गजबः नदी से निकलकर गांव में उत्पात मचा रहा था शैतान, गांववालों ने पकड़कर दी सजा 

VIDEO: दो पैर वाले देसी डॉग को लंदन के शख्स ने लिया गोद, इलाज के लिए 18 नवंबर को जाएगा समंदर पार

Video: पतियों के जख्मों पर लगाता है मरहम, फ्री में चाय भी पिलाता है कालू बेवफा चायवाला

 

Watch LIVE TV-