इंदौर: देश के सबसे स्वच्छ शहर में सफाईकर्मी छुट्टी पर, नागरिकों ने संभाला सफाई का जिम्मा

सफाई का मोर्चा संभालते हुए इंदौर सांसद शंकर लालवानी, पूर्व मंत्री और विधायक महेंद्र हार्डिया, विधायक आकाश विजयवर्गीय, विधायक मालिनी गौड़ समेत पूरे प्रशासनिक अमले के लोग सुबह ही पहुंच गए और शहर की सफाई की. 

इंदौर: देश के सबसे स्वच्छ शहर में सफाईकर्मी छुट्टी पर, नागरिकों ने संभाला सफाई का जिम्मा

इंदौर: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आज सफाईकर्मी 'गोगा नवमी' की छुट्टी पर हैं. जिसके चलते शहर में आज सफाई का जिम्मा इंदौरवासी, जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अमले के लोग संभाल रहे हैं. इस दौरान वे सभी गली, मुहल्लों की सफाई की व्यवस्था देख रहे हैं.

इंदौर में नागरिकों ने संभाला सफाई का जिम्मा

सफाई का मोर्चा संभालते हुए इंदौर सांसद शंकर लालवानी, पूर्व मंत्री और विधायक महेंद्र हार्डिया, विधायक आकाश विजयवर्गीय, विधायक मालिनी गौड़ समेत पूरे प्रशासनिक अमले के लोग सुबह ही पहुंच गए और शहर की सफाई की. इस दौरान इंदौरवासियों ने भी शहर की सफाई की. कोरोना वायरस से बचाव हो सके इसलिए लोगों ने मास्क लगाया और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया.

नागरिकों ने संभाला सफाई का जिम्मा

इसलिए होती है छुट्टी
दरअसल, वाल्मीकि समाज की तरफ से हर वर्ष 'गोगा नवमी' मनाई जाती है. इसलिए इस दिन सभी सफाईकर्मियों को अवकाश दिया जाता है. वाल्मिकी समाज के लोग इस दिन पूरे शहर में जुलूस भी निकालते हैं, लेकिन इस बार कोरोना वायरस की वजह से इसकी अनुमति नहीं दी गई है.

Watch Live TV-