close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धान खरीदी पर आर-पार के मूड में छत्तीसगढ़ सरकार, CM बघेल ने आज बुलाई 3 बैठक

आज होने वाली सांसदों की बैठक में बीजेपी के सांसद शामिल नहीं होंगे. वहीं, सर्वदलीय बैठक में भी बीजेपी के शामिल होने पर संशय बना हुआ है.

धान खरीदी पर आर-पार के मूड में छत्तीसगढ़ सरकार, CM बघेल ने आज बुलाई 3 बैठक
सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा है.

रायपुर: धान खरीद (Paddy Purchase) के मुद्दे पर केन्द्र सरकार (Central Government) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की कांग्रेस सरकार (Congress Government) के बीच तनातनी जारी है. इसी बीच सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आज 3 महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है. पहली बैठक में सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी सांसदों को बुलाया है. इसमें सभी दलों के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को बुलाया गया है. 

बताया जा रहा है कि सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा है. ऐसे में प्रदेश सरकार बीजेपी सांसदों पर उनके साथ पीएम से मिलने जाने का दबाव बना सकती है.

आज दूसरे चरण में सीएम भूपेश बघेल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें सभी दलों के बड़े नेताओं को बुलाया गया है. वहीं, सीएम बघेल आज तीसरी बैठक किसान संघों के साथ करेंगे. इस बैठक में सीएम कांग्रेस के आंदोलन को लेकर रणनीति बनाएंगे. 

हालांकि आज होने वाली सांसदों की बैठक में बीजेपी के सांसद शामिल नहीं होंगे. वहीं, सर्वदलीय बैठक में भी बीजेपी के शामिल होने पर संशय बना हुआ है.

लाइव टीवी देखें

 
वहीं,  केंद्र के खिलाफ कांग्रेस आज (5 नवंबर) से प्रदर्शन करेगी.15 नवंबर तक चलने वाले आंदोलन में आज ब्लॉक स्तर से प्रदर्शन की शुरुआत होगी.12 नवंबर तक प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन होगा, जिसके बाद 13 नवंबर तो प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली जाएंगे और 15 नवंबर को दिल्ली में बड़ा आंदोलन होगा.