छत्तीसगढ़: सोशल मीडिया पर छाया टिकेश्वर, CM बघेल ने भी शेयर किया Video

निरीक्षण के दौरान कक्षा पहली के छात्र टिकेश्वर ने अपनी सुरीली आवाज में छत्तीसगढ़ का राजकीय गीत और एक देश भक्ति गीत सुनाया, जिसे सुनकर सब मंत्रमुग्ध हो गए. टिकेश्वर वैष्णव के इस वीडियो को निरीक्षण के लिए पहुंचे प्रभारी सचिव ने अपनी फेसबुक में लाइव चलाया जिसके बाद ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो गया.

 छत्तीसगढ़: सोशल मीडिया पर छाया टिकेश्वर, CM बघेल ने भी शेयर किया Video
टिकेश्वर दृष्टिहीन है और कबीरधाम जिले के ज्ञानपुर का मूल निवासी है

रायपुर: कबीरधाम जिले के सिघनपूरी में संचालित शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधित आवसीय विद्यालय के छात्र टिकेश्वर वैष्णव ने प्रदेश का राजकीय गीत "अरपा पैरी के धार" गीत गाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया है. जिसकी वीडियो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद साझा कर टिकेश्वर की तारीफ की है. 

 

दरअसल टिकेश्वर दृष्टिहीन है और कबीरधाम जिले के ज्ञानपुर का मूल निवासी है. वह ग्राम सिघनपुरी स्थिति जिले के एक मात्र सरकारी दृष्टि और श्रवण बाधिर स्कूल में पढ़ाई कर रहा है. प्रभारी सचिव आर प्रसन्ना विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे थे. यहां प्रसन्ना ने विद्यालय के सभी बच्चों से चर्चा करते हुए आवश्यक जानकारी ली. 

निरीक्षण के दौरान कक्षा पहली के छात्र टिकेश्वर ने अपनी सुरीली आवाज में छत्तीसगढ़ का राजकीय गीत और एक देश भक्ति गीत सुनाया, जिसे सुनकर सब मंत्रमुग्ध हो गए. टिकेश्वर वैष्णव के इस वीडियो को निरीक्षण के लिए पहुंचे प्रभारी सचिव ने अपनी फेसबुक में लाइव चलाया जिसके बाद ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो गया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टिकेश्वर के वीडियो को ट्वीट कर कहा, "अति सुंदर! कबीरधाम जिले के सिघनपुरी में संचालित शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधित आवसीय विद्यालय के छात्र टिकेश्वर वैष्णव का वीडियो प्राप्त हुआ. इस बच्चे ने राजकीय गीत “अरपा पैरी के धार” को गाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया. मैं उसके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं."