आर्थिक संकट के बीच CM बघेल ने लिखा वित्तमंत्री को पत्र, राज्य के लिए मांगी ये मदद

कोरोना काल की वजह से छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो गई है. जिसे सुधारने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर मदद मांगी है.

आर्थिक संकट के बीच CM बघेल ने लिखा वित्तमंत्री को पत्र, राज्य के लिए मांगी ये मदद
फाइल फोटो

रायपुर: कोरोना काल की वजह से छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो गई है. जिसे सुधारने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर मदद मांगी है. सीएम बघेल ने राज्य के लिए दी गई जीएसडीपी के 2 प्रतिशत अतिरिक्त उधार की सीमा को सभी शर्तों से मुक्त करने का आग्रह किया है.

CM बघेल ने लिखा वित्तमंत्री को पत्र
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र में लिखा कि कई शर्तों के साथ दी गई सुविधा और मापदण्डों पर आधारित होने के कारण संसाधनों की कमी और समस्या बरकरार है. केन्द्र द्वारा जारी आर्थिक पैकेज अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और जनसामान्य की जरूरतों को पूरा करने में नाकाम है. 

ये भी पढ़ें: 2-3 दिनों में बदल जाएगा मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज, जानिए किन जिलों में बरसेंगे बादल

सीएम बघेल ने कहा कि गरीब परिवारों को निःशुल्क खाद्यान्न, वेतनभोगियों को नियमित वेतन और सभी के लिए समुचित स्वास्थ्य सेवाएं राज्य की प्राथमिकता है. इसीलिए हम केंद्र से आग्रह करते हैं कि जीएसडीपी के 2 प्रतिशत अतिरिक्त उधार की सीमा को शर्तों से मुक्त किया जाएगा.

WATCH LIVE TV: