फिर उठी राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, CM बघेल ने की जिम्मेदारी उठाने की गुजारिश
Advertisement

फिर उठी राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, CM बघेल ने की जिम्मेदारी उठाने की गुजारिश

  कांग्रेस अध्यक्ष के नाम पर काफी लंबे समय से सस्पेंस बरकरार है. कांग्रेस के तमाम नेता सांसद राहुल गांधी से अध्यक्ष बनने की मांग कर रहे हैं. लेकिन वो लगातार जिम्मेदारी लेने से इनकार कर रहे हैं.

राहुल गांधी और भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

रायपुर :  कांग्रेस अध्यक्ष के नाम पर काफी लंबे समय से सस्पेंस बरकरार है. कांग्रेस के तमाम नेता सांसद राहुल गांधी से अध्यक्ष बनने की मांग कर रहे हैं. लेकिन वो लगातार इस जिम्मेदारी  को लेने से इनकार कर रहे हैं. इसी बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आज एक बार फिर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग दोहराई है. इसी के मद्देनजर उन्होंने सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा है. 

सीएम बघेल ने लिखा ‘’हर चुनौती में हमारे लिए उम्मीद की किरण माननीय सोनिया जी और आदरणीय राहुल जी हैं, हम सभी आपके साथ हैं. छत्तीसगढ़ और देश के करोड़ों कार्यकर्ता और देशवासी आपके साथ हैं. देश जिस संकटपूर्ण दौर से गुज़र रहा है उससे आपके नेतृत्व में ही छुटकारा मिलेगा.’’ उन्होंने कहा कि सहमति के स्वरों के बीच अविचलित रहते हुए  राहुल देश को नई दिशा दिखाएं और कांग्रेस का नेतृत्व पुनः संभालें.  

बघेल पहले भी कर चुके हैं गुजारिश
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद से जब से राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, तब से सीएम बघेल लगातार उनसे अपील कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष जरूर बनना चाहिए क्योंकि सभी पार्टी कार्यकर्ता उनके साथ हैं. वह राष्ट्रीय मुद्दों पर खुलकर बात करते हैं, उन्हें जल्द से जल्द राष्ट्रीय पार्टी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालना चाहिए.

सोमवार को होगी कांग्रेस की बड़ी बैठक
गौरतलब है कि कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर चल रही चर्चा के बीच पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक आगामी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होगी. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी की बैठक सोमवार को सुबह 11 बजे आरंभ होगी.सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में मौजूदा राजनीतिक मुद्दों, अर्थव्यवस्था की स्थिति और कोरोना वायरस संकट समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. वैसे, सीडब्ल्यूसी की बैठक उस वक्त हो रही है जब अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी एक साल की अवधि पूरा कर चुकी हैं. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद उन्हें अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. 

WATCH LIVE TV:

 

Trending news