3 दिवसीय युवा महोत्सव का समापन, CM बघेल ने लॉन्च किया रोजगार संगी मोबाइल एप

रोजगार संगी मोबाइल एप में मुख्मयंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत 400 से ज्यादा कोर्सेस में प्रशिक्षित एवं प्रमाणित युवाओं की जानकारी समाहित की गई है.

3 दिवसीय युवा महोत्सव का समापन, CM बघेल ने लॉन्च किया रोजगार संगी मोबाइल एप
सीएम भूपेश बघेल ने रोजगार संगी मोबाइल एप लॉन्च किया.

रायपुर: राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में चल रहे युवा महोत्सव का मंगलवार को समापन हुआ. कार्यक्रम में पहुंचे सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने रोजगार संगी मोबाइल एप लॉन्च किया. संभावना जताई जा रही है कि इस एप के जरिए प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलने में सहूलियत होगी.

कौशल प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा रोजगार संगी मोबाइल एप का निर्माण किया गया है. ये मोबाइल एप रोजगार देने वाली संस्थाओं, व्यक्ति विशेष और कौशल प्रशिक्षित युवाओं के बीच एक ब्रिज की तरह काम करेगा.

जिसमें रोजगार प्रदान करने वाली संस्थाएं, व्यक्ति अपनी आवश्यकता के अनुसार कौशल प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं से सम्पर्क कर सकते हैं. साथ ही प्रशिक्षित युवक जिन्हें अपनी कुशलता एवं रूचि के अनुरूप रोजगार की तलाश है, वे विभिन्न संस्थाओं में उपलब्ध रिक्तियों में से बेहतर का चयन कर रोजगार प्राप्त कर सकेंगे.

रोजगार संगी मोबाइल एप में मुख्मयंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत 400 से ज्यादा कोर्सेस में प्रशिक्षित एवं प्रमाणित युवाओं की जानकारी समाहित की गई है. इस एप के माध्यम से कोई भी संस्था व व्यक्ति अपनी आवश्यकता अनुसार रिक्तियों की जानकारी पोस्ट कर सकता है. इस एप के माध्यम से युवा रोजगार कार्यालय में पंजीयन के लिए आवेदन कर सकते हैं. रोजगार कार्यालय से रोजगार संबंधी रिक्तियों की जानकारी युवाओं को अलर्ट के माध्यम से प्राप्त होगी.