close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ में चावल खरीद की सीमा बढ़ाना चाहते हैं CM भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री पासवान से मुलाकात कर उन्हें बताया था कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य और बाजार उपलब्ध कराने के लिए बेहतर वातावरण तैयार कर रही है.

छत्तीसगढ़ में चावल खरीद की सीमा बढ़ाना चाहते हैं CM भूपेश बघेल

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केंद्रीय पूल के अंतर्गत चावल खरीद की सीमा में बढ़ोतरी चाहते हैं. उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात कर चावल खरीद की सीमा 24 लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकर 32 लाख मीट्रिक टन किए जाने की मांग की. मुख्यमंत्री ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री पासवान से मुलाकात कर उन्हें बताया था कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य और बाजार उपलब्ध कराने के लिए बेहतर वातावरण तैयार कर रही है. हाल ही में हुए बायर-सेलर मीट में विदेशियों ने भी छत्तीसगढ़ के उत्पादों को हाथों हाथ लिया है.

आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि बघेल ने केंद्रीय मंत्री से एफसीआई में चावल उपार्जन की स्वीकृत मात्रा 24 लाख मीट्रिक टन उसना चावल को बढ़ाकर 28 लाख मीट्रिक टन और अरवा चावल की स्वीकृत मात्रा चार लाख मीट्रिक टन करने की मांग की.

देखें LIVE TV

आर्म रेसलिंग के दिव्यांग चैंपियन को सीएम भूपेश बघेल ने दी एक लाख की आर्थिक सहायता

बघेल ने राज्य की जनसंख्या अनुसार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत खाद्यान्न आवंटटन में वृद्धि की मांग की है. उन्होंने बताया कि अब तक आवंटन 2011 की जनगणना के अनुसार किया जा रहा है, जिसमें अब 17 फीसदी की वृद्धि हो चुकी है. उन्होंने राज्य के सहकारी शक्कर कारखानों के लिए फ्री सेल कोटा के अतिरिक्त कोटा जारी करने की मांग रखी.

(इनपुटः आईएएनएस)