दिल्ली में सोनिया गांधी से हुई CM कमलनाथ की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

कमलनाथ ने वचन पत्र को लेकर सोनिया गांधी के साथ चर्चा की. साथ ही उन्होंने प्रदेश में किए गए विकास कार्यों से भी कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत करवाया.  

दिल्ली में सोनिया गांधी से हुई CM कमलनाथ की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
फाइल फोटो

दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया से मुलाकात की. इस दौरान कमलनाथ ने वचन पत्र को लेकर सोनिया गांधी के साथ चर्चा की. साथ ही उन्होंने प्रदेश में किए गए विकास कार्यों से भी कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत करवाया.  

मीटिंग से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि राज्यसभा चुनाव को लेकर सीएम कमलनाथ सोनिया गांधी के साथ मंथन करेंगे. लेकिन बैठक में राज्यसभा चुनाव का कोई जिक्र नहीं किया गया. आपको बता दें कि 9 अप्रैल को 3 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है. जिनमें कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, बीजेपी के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया शामिल हैं. 3 सीटों में से कांग्रेस के पास केवल एक सीट है, ऐसे में सत्तारूढ़ पार्टी की कोशिश है कि वो राज्यसभा का चुनाव जीतकर अपनी ताकत को बढ़ाए.

इस मीटिंग में प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी कोई बातचीत नहीं हुई. अभी सूबे में सीएम कमलनाथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाल रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद सीएम कमलनाथ ने कहा कि सोनिया गांधी के साथ विभिन्न विषयों पर हुई चर्चा. पंचायती चुनाव, नगर पालिका चुनाव को लेकर की गई तैयारियों पर कांग्रेस अध्यक्ष को जानकारी दी. फिलहाल कोई कैबिनेट एक्सपेंशन और राज्यसभा को लेकर चर्चा नहीं हुई है.

बता दें कि, गुरुवार को मुख्यमंत्री ने करीब आधे घंटे तक राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. जिसमें प्रदेश सरकार और संगठन के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई. साथ ही राहुल गांधी से कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और विभिन्न निगमों, मंडलों और अशासकीय राजनीतिक नियुक्तियों के संबंध में भी विचार विमर्श किया.

यह भी पढ़ें: CM कमलनाथ ने की उद्योगपतियों के साथ राउंड टेबल मीटिंग, निवेश को लेकर किए ये बड़े ऐलान