close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमीरात एयरलाइंस के CEO से मिले CM कमलनाथ, इंदौर-दुबई फ्लाइट शुरू करने पर की चर्चा

"मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज दुबई में एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमैन और सीईओ एच़ एच़ शेख अहमद बिन सईद अल मखदूम से भेंट कर इंदौर-दुबई के लिए एमीरेट्स उड़ान चालू करने पर चर्चा की. मखदूम द्वारा इस संबंध में शीघ्र निर्णय करने का आश्वासन दिया गया."

अमीरात एयरलाइंस के CEO से मिले CM कमलनाथ, इंदौर-दुबई फ्लाइट शुरू करने पर की चर्चा
अमीरात एयरलाइंस के चेयरमैन एचएच शेख अहमद बिन सईद अल मख्तूम के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ (फोटो साभारः twitter/@OfficeOfKNath)

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ इन दिनों दुबई दौरे पर हैं. वहां लगातार मध्य प्रदेश में निवेश को लेकर उद्योगपतियों से मुलाकात कर रहे हैं. बुधवार को सीएम कमलनाथ ने दुबई में कई उद्योगपतियों से मुलाकात की और उनसे एमपी में निवेश को लेकर चर्चा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अमीरात एयरलाइंस के चेयरमैन एचएच शेख अहमद बिन सईद अल मख्तूम से भी मुलाकात की, जिसमें इंदौर- दुबई के बीच फ्लाइट चलाने को लेकर चर्चा हुई. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि दुबई-इंदौर के बीच जल्दी ही अमीरात उड़ान जल्दी ही शुरू हो सकती है. अमीरात एयरलाइन समूह के चेयरमैन और सीईओ ने यह आश्वासन मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ इन दिनों दुबई के दौरे पर हैं. 

राज्य सरकार की ओर से बुधवार को जारी बयान के अनुसार, "मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज दुबई में एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमैन और सीईओ एच़ एच़ शेख अहमद बिन सईद अल मखदूम से भेंट कर इंदौर-दुबई के लिए एमीरेट्स उड़ान चालू करने पर चर्चा की. मखदूम द्वारा इस संबंध में शीघ्र निर्णय करने का आश्वासन दिया गया."

Kamal Nath meets Emirates Airlines Chairman HH Sheikh Ahmed bin Saeed Al Maktoum

दुबई दौरे पर रवाना हुए CM कमलनाथ, बिजनेस लीडरशिप फोरम में होंगे शामिल

इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ और शेख मखदूम के बीच एमीरेट्स समूह द्वारा मध्यप्रदेश में लाजिस्टिक हब के निर्माण पर भी विस्तार से चर्चा हुई. एयरलाइन मुख्यालय में एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमैन से हुई भेंट के दौरान मुख्य सचिव एस़ आऱ मोहंती और प्रदेश के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

MP: होर्डिंग हटाने पर मचा बवाल, मंत्री जी के समर्थकों ने की नगर निगम कर्मचारियों की पिटाई

वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुबई प्रवास के दौरान हाइपरलूप वन कम्पनी के प्रतिनिधियों से भी चर्चा की. इस दौरान इंदौर-भोपाल-जबलपुर में हाइपरलूप आधारित कार्गो सिस्टम की स्थापना पर बात हुई. आई़ टी़ कम्पनी साइनेक्रोन-इंक के तनवीर सौलत ने भी मुख्यमंत्री से भेंट कर भोपाल में आई़ टी़ पार्क की स्थापना पर प्रारंभिक चर्चा की. कम्पनी द्वारा पार्क की स्थापना संबंधी विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट जल्द ही मध्यप्रदेश शासन को प्रस्तुत की जाएगी.