close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जबलपुर दौरे पर CM कमलनाथ, BJP के बनवाए सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का किया लोकार्पण

जेएएच परिसर में लगभग तैयार हो चुके सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में 6 मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर हैं. यह जबल की पहली सरकारी बिल्डिंग होगी, जहां मरीज को ओपीडी का पर्चा बनवाने के साथ डॉक्टर को दिखाने, जांच कराने और दवा के लिए बाहर नहीं जाना होगा.

जबलपुर दौरे पर CM कमलनाथ, BJP के बनवाए सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का किया लोकार्पण
मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

नैन्सी गौतम,भोपाल/नई दिल्लीः मुख्यमंत्री कमलनाथ आज जबलपुर दौरे पर रहेंगे, जहां वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. जिले को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात देंगे. जबलपुर में मुख्यमंत्री कमलनाथ 400 बेड वाले सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन भी करने जा रहे हैं, जिसे लेकर अब भाजपा कांग्रेस सरकार पर श्रेय लेने का आरोप लगा रही है. दरअसल, CM कमलनाथ जिस सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल का लोकार्पण करने जा रहे हैं, वह भाजपा शासनकाल में बना था. ऐसे में बीजेपी आरोप लगा रही है कि सीएम कमलनाथ भाजपा के किए कार्यों को अपनी उपलब्धि बताने की कोशिश में लगी है.

जेएएच परिसर में लगभग तैयार हो चुके सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में 6 मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर हैं. यह जबल की पहली सरकारी बिल्डिंग होगी, जहां मरीज को ओपीडी का पर्चा बनवाने के साथ डॉक्टर को दिखाने, जांच कराने और दवा के लिए बाहर नहीं जाना होगा. यह सभी सुविधाएं मरीज को एक ही भवन में मिलेंगी. 30 सितंबर को ओपीडी शुरू करने की तैयारी की जा रही है. इस दिन से यहां मरीजों को पीडियाट्रिक सर्जरी, यूरोलॉजी और नियोनेटोलॉजी जैसी सुपर स्पेशलिटी की सुविधा मिलने लगेगी. हॉस्पिटल की सुरक्षा और सफाई की जिम्मेदारी इंदौर की कंपनी संभालेगी.

देखें LIVE TV

165 करोड़ रुपए की लागत से सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल जून 2016 में बनना शुरू हुआ था. हॉस्पिटल में 6 लिफ्ट, 6 मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर और तीन आईसीयू हैं. पूरे हॉस्पिटल में सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम लगा हुआ है. साथ ही डायलिसिस मशीन और एमआरआई मशीन की भी सुविधा मरीजों को मिलेगी इसके अलावा हॉस्पिटल की ओपीडी में पीडियाट्रिक सर्जरी, यूरोलॉजी, नियोनेटोलॉजी की सुविधा मिलेगी. साथ ही एनेस्थीसिया, रेडियोलॉजी, जनरल मेडिकल ऑफिसर के साथ सीनियर रेसीडेंट भी यहां पदस्थ रहेंगे. हॉस्पिटल के ग्राउंड फ्लोर पर रजिस्ट्रेशन, फार्मेसी, डायलिसिस और रेडियोलॉजी विंग होगी. पहली मंजिल पर ओपीडी के साथ अधीक्षक और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के कक्ष होंगे.

मध्य प्रदेशः जबलपुर में 15 मिनट में बदले गए 3 SP, फोन पर लगी थाना प्रभारियों की क्लास

दूसरी और तीसरी मंजिल पर वार्ड, चौथी मंजिल पर आईसीयू, वार्ड और पांचवीं मंजिली पर ऑपरेशन थियेटर और आईसीयू वहीं छठवीं मंजिल पर विभागीय प्रशासनिक कार्यालय और कैफेटेरिया होगा. सीएम कमलनाथ इसके बाद मेडिकल कॉलेज कैंपस में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे...सीएम जनसभा के बाद रामपुर में तरंग ऑडिटोरियम के सामने मॉडल करियर सेंटर का शुभारंभ करेंगे, तरंग ऑडिटोरियम में ही महिला एवं बाल विकास विभाग के वृहद पोषण सभा में शामिल होंगे,सीएम कमलनाथ कांग्रेस नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.