CM कमलनाथ का जन्मदिन आज, कार्यकर्ताओं से की बैनर-पोस्टर ना लगाने की अपील

CM कमलनाथ (Kamal Nath) का आज जन्मदिन है. मुख्यमंत्री आज अपने परिवार के साथ उत्तराखंड (Uttarakhand) के गुप्तकाशी में बाबा केदारनाथ (Kedarnath) के दर्शन करेंगे और प्रदेश के लोगों की समृद्धि और खुशहाली की कामना करेंगे.

CM कमलनाथ का जन्मदिन आज, कार्यकर्ताओं से की बैनर-पोस्टर ना लगाने की अपील
मुख्यमंत्री कमलनाथ (फोटो साभारः Twitter/@OfficeOfKNath)

भोपालः CM कमलनाथ (Kamal Nath) का आज जन्मदिन है. मुख्यमंत्री आज अपने परिवार के साथ उत्तराखंड (Uttarakhand) के गुप्तकाशी में बाबा केदारनाथ (Kedarnath) के दर्शन करेंगे और प्रदेश के लोगों की समृद्धि और खुशहाली की कामना करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री ने अपने जन्मदिन के चलते कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि उनके जन्मदिन के अवसर पर प्रदेश में कहीं भी बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स या फ्लैक्स न लगाए जाएं. कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कि 18 नवंबर को मेरा जन्मदिन है. इसलिए मेरी सबसे अपील है कि मेरे जन्मदिन पर लोग, कार्यकर्ता या संस्थाएं किसी भी तरह के प्रचार से दूर ही रहें.

ऐसे में मुख्यमंत्री के जन्मदिन और उनकी अपील को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस नेता प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे. भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी दफ्तर में पार्टी नेता केक काटेंगे. साथ ही रक्तदान और स्वस्थ्य परीक्षण शिविर और वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा. इसके अलावा छिंदवाड़ा (Chhindwara) में कांग्रेस कमेटी जिला अस्पताल में मरीजों को फल वितरण करेगी.

मध्य प्रदेशः आंगनबाड़ियों पर सरकार की नजर, ग्रेडिंग के जरिए किया जाएगा काम का आंकलन

इस मौके पर एक सर्वधर्म प्रार्थना का भी आयोजन किया जाएगा. जिसमें सभी धर्मों के धर्मगुरुओं को शॉल और श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया जाएगा. इस मौके पर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सरकार की ब्रांडिंग की तैयारी कर ली है. इसके लिए नया स्लोगन भी तैयार किया गया है. उम्मीदें रंग लाई, तरक्की मुस्कुराई.

कांग्रेस MLA लक्ष्मण सिंह बोले, कमलनाथ मजबूर नहीं, मजबूत CM बनकर करें काम

इसके अलावा नए हैशटैग के साथ सोशल मीडिया भी तैयार है और सरकार के अब तक के काम काज का प्रचार करने के लिए नेताओं ने भी तैयारी कर ली है. एक महीने तक चलने वाले अभियान में सरकारी योजनाओं और सरकार के कामों के बारे में प्रचार-प्रचार किया जाएगा. आज भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इस अभियान की शुरुआत होगी. माना जा रहा है कि इसमें पार्टी नेता प्रदेश सरकार के 11 महीने के कार्यकाल में वचन पत्र के 100 वचन पूरे करने के दावे कर सकते हैं. पार्टी की ओर से एक महीने में डेढ़ हजार से ज्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस की तैयारी की गई है.