वोटों की गिनती की हाई टेंशन के बीच CM रमन सिंह ने पूर्व राष्ट्रपति को कहा, HAPPY BIRTHDAY
Advertisement

वोटों की गिनती की हाई टेंशन के बीच CM रमन सिंह ने पूर्व राष्ट्रपति को कहा, HAPPY BIRTHDAY

ज्‍य की 90 में से 48 सीटों पर कांग्रेस आगे है, जबकि रुझानों में बीजेपी के पाले में 30 सीटें हैं. रुझानों अगर नतीजे में बदलते हैं, तो कांग्रेस का सत्ता से वनवास खत्म हो सकता है.

ट्वीट कर उन्होंने ये फोटो शेयर किया है. (फोटो साभार- @drramansingh)

नई दिल्ली: पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में छत्‍तीसगढ़ के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है. राज्‍य की 90 में से 48 सीटों पर कांग्रेस आगे है, जबकि रुझानों में बीजेपी के पाले में 30 सीटें हैं. रुझानों अगर नतीजे में बदलते हैं, तो कांग्रेस का सत्ता से वनवास खत्म हो सकता है. इन सब के बीच बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं की हलचल बढ़ गई है. लेकिन, वोटों की गिनती और रुझानों से बढ़ी हलचल के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ट्विटर पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. 

उन्होंने ट्वीट किया है, 'पूर्व राष्ट्रपति @CitiznMukherjee जी को जन्मदिवस पर हार्दिक शुभकामनायें. आपने राष्ट्रपति पद पर रहते हुए हम सभी का मार्गदर्शन किया है, मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे आपको उत्तम स्वास्थ व सुदीर्घ जीवन का आशीर्वाद प्रदान करें.'

आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, आज उनका 83वां जन्मदिन है. साल 1935 में जन्में प्रणव मुखर्जी उर्फ प्रणव दा को लोग प्यार से पोल्टू दा भी बुलाते थे. उनका जन्म पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के मिरती नामक स्थान पर एक बंगाली ब्राह्मण परिवार में हुआ था. उनके पिता भारतीय स्वाधीनता आन्दोलन में सक्रिय रहे. 1952 से 1964 तक पश्चिम बंगाल विधान परिषद् के सदस्य रहे. वे ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य भी थे. प्रणब की मां का नाम राजलक्ष्मी था. 

उन्होंने बीरभूम के सूरी विद्यासागर कॉलेज (कोलकाता विश्वविद्यालय से संबद्ध) में पढ़ाई की और बाद में राजनीति शास्त्र और इतिहास विषय में एम.ए. किया और कोलकाता विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री भी हासिल की. उन्हें दलीय राजनीति से ऊपर उठकर काम करने के लिए जाने जाते रहे हैं. प्रणब दा जहां एक तरफ अपने सख्त मिजाज के लिए जाने जाते हैं, वहीं उनका बच्चों से खासा लगाव रहा है. 

Trending news