MP Election 2018: सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास नहीं है कार, रखते हैं एक रिवॉल्वर

हलफनामे के मुताबिक, सीएम शिवराज के पास कोई भी वाहन नहीं है. जबकि उनकी पत्नी साधना सिंह के पास एक कार है.

MP Election 2018: सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास नहीं है कार, रखते हैं एक रिवॉल्वर
सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने पास 5500 रुपए कीमत की रिवॉल्वर रखते हैं.

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए बुधवार (28 नवंबर) को वोटिंग हुई. इससे पहले राज्य के सभी उम्मीदवारों ने अपने नामांकन के दौरान हलफनामे में संपत्ति के साथ-साथ अपने असलहों की जानकारी दी. इन नेताओं में प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हैं. शिवराज के हलफनामे के मुताबिक उनके पास कोई भी वाहन नहीं है. जबकि उनकी पत्नी साधना सिंह के पास एक कार है. वहीं, हथियार की बात करें तो शिवराज के पास एक रिवॉल्वर भी है.

बुधनी विधानसभा से चौथी बार चुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान के पास कुल 7.66 करोड़ की संपत्ति है. इसमें 3.26 करोड़ शिवराज और 4.40 करोड़ रुपए की संपत्ति साधना सिंह के नाम है. जबकि 2013 में शिवराज के पास 6 करोड़ 27 लाख रुपए की संपत्ति थी, जिसमें पांच साल के भीतर 22 फीसदी इजाफा हुआ है. इसके अलावा सीएम शिवराज के पास 5500 रुपए कीमत की रिवॉल्वर भी है. MP Election 2018: वोटिंग से पहले सीएम शिवराज ने की नर्मदा पूजा, पत्नी साधना और बेटे भी रहे साथ

हथियारों में ये नेता आगे
इस मामले में शिवराज से आगे उनके कबीना मंत्री हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा अपने पास 75 हजार रुपए की रिवॉल्वर रखते हैं. उसके अलावा गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह के पास 65 हजार रुपए की रिवॉल्वर है.


वोटिंग से पहले नर्मदा मां की पूजा-अर्चना करते सीएम शिवराज.

बंदूकों का जखीरा
शिवराज के करीबी मंत्री रामपाल सिंह के पास एक रिवॉल्वर समेत एक राइफल और 12 बोर की बंदूक है. इस असलहे की कीमत 1.60 लाख रुपए है. जबकि राज्य के एक और मंत्री विजय शाह एक रिवॉल्वर और दो राइफलें रखते हैं. शिक्षा मंत्री दीपक जोशी भी 83 हजार रुपए कीमत की एक रिवॉल्वर रखते हैं. उमा भारती के ट्वीट के बाद हरकत में आई MP पुलिस, खुल गई सुरक्षा के तमाम दावों की पोल

विरोधी के पास भी दो हथियार
उधर, बुधनी विधानसभा से शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव के पास करीब एक लाख रुपए कीमत की रिवॉल्वर और राइफल है. वहीं, राजनगर के विधायक विक्रम सिंह के पास एक राइफल, एक बैरल समेत चार लाख रुपए मूल्य से अधिक के हथियार हैं.