15 अगस्त से शुरू 'सहयोग से सुरक्षा अभियान', मुख्यमंत्री शिवराज करेंगे शुभारंभ
Advertisement

15 अगस्त से शुरू 'सहयोग से सुरक्षा अभियान', मुख्यमंत्री शिवराज करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री शिवराज 15 अगस्त को  'सहयोग से सुरक्षा अभियान' अभियान शुरू करने जा रहे हैं. इस अभियान की मुख्य थीम 'सहयोग और समर्थन से ही विजय-कोरोना समाप्ति का दृढ़ निश्चय' है.

मुख्यमंत्री शिवराज 15 अगस्त को 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' अभियान शुरू करेंगे.

भोपाल: कोरोना संक्रमण से बचाव और जनता को जागरूक करने के लिए सूबे के मुखिया प्रदेश में एक नई पहल करने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 अगस्त को 'सहयोग से सुरक्षा अभियान' अभियान शुरू करने जा रहे हैं. इस अभियान की मुख्य थीम 'सहयोग और समर्थन से ही विजय-कोरोना समाप्ति का दृढ़ निश्चय' है. अभियान में शासकीय विभाग, स्वैच्छिक संगठन, व्यापारिक संगठन, धर्मगुरु और जनप्रतिनिधि शामिल होंगे. 

इस अभियान से मुख्यमंत्री जन जागरूकता के माध्यम से लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा करना चाहते हैं. जिससे लोग कोरोना संक्रमण की समस्या के साथ ही जीवन जीने की आदत डाल सकें.

ये भी पढ़ें-नंद के घर आनंद भयो नारे-जयकारे के साथ बाल गोपाल का हुआ जन्म

अभियान के जरिए लोगों से संक्रमण से बचाव के उपायों को जीवन शैली में शामिल कराने की कोशिश की जाएगी. संक्रमण से बचाव व्यवहार का हिस्सा बने इसके लिए निरंतर प्रचार-प्रसार किया जाएगा. अभियान के तहत सरल और स्पष्ट संदेशों के माध्यम से लोगों की आदतों में बदलाव के प्रयास किये जाएंगे. कई बार गलत और भ्रामक जानकारियों से आमजन भ्रमित होते हैं. इसके लिए लोगों को सही स्थिति बताने का कार्य किया जायेगा. लोगों को वास्तविक जानकारी दी जाएगी. अभियान की गतिविधियों के लिये समयबद्ध कार्यक्रम भी तय किया गया है. इस अभियान के लिए शासकीय विभागों में नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं, जो सभी गतिविधियों को गति देने का कार्य करेंगे. इस दौरान शपथ कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

Watch LIVE TV-

Trending news