MP: शंकर जयंती पर सीएम शिवराज करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंस, कोविड-19 की चुनौतियों पर होगी चर्चा

देशभर में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से निपटने के लिए मध्य प्रदेश की सरकार तमाम कोशिशें कर रही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान अलग-अलग वर्ग के लोगों से इस वायरस को लेकर चर्चा कर रहे हैं.

MP: शंकर जयंती पर सीएम शिवराज करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंस, कोविड-19 की चुनौतियों पर होगी चर्चा
फाइल फोटो

भोपाल: देशभर में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से निपटने के लिए मध्य प्रदेश की सरकार तमाम कोशिशें कर रही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान अलग-अलग वर्ग के लोगों से इस वायरस को लेकर चर्चा कर रहे हैं. 28 अप्रैल को शंकर जयंती के अवसर पर वो आचार्य शंकर सांस्कृतिक एकता न्यास के न्यासियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा करेंगे. इस दौरान वो 'कोविड-19 की  चुनौतियों और एकात्म बोध' विषय पर महामंडलेश्वर और संस्था प्रमुखों से बात करेंगे.

 

 इन लोगों से सीएम शिवराज करेंगे चर्चा

मुख्यमंत्री संग चर्चा में जूना पीठाधीश्ववर एवं अध्यक्ष हिंदू धर्म आचार्य सभा, समन्वय सेवा ट्रस्ट और भारत माता मंदिर, हरिद्वार के महामण्डलेश्वर स्वामी अवधेशानंद जी गिरी, चिन्मय मिशन मुंबई के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती, प्रमुख मानव प्रबोधन प्रन्यास बीकानेर स्वामी संवित सोम गिरी, आर्ष विद्या मंदिर, से राजकोट के आचार्य स्वामी परमात्मानन्द सरस्वती और उत्तरकाशी की आदि शंकर ब्रह्म विद्यापीठ के हरब्रह्मोन्द्रानन्द तीर्थ इसमें शामिल रहेंगे.

कन्याकुमारी विवेकानंद केन्द्र की उपाध्यक्ष सुश्री निवेदिता भिड़े और भारतीय शिक्षण मंडल नागपुर के राष्ट्रीय संगठन मंत्री मुकुल कानितकर भी इस चर्चा में प्रतिभागी होंगे.

ये भी पढ़ें  : MP: अब ई-पास के जरिए बाहर फंसे लोगों की घर वापसी कराएगी शिवराज सरकार

कौन थे गुरु गुरु शंकराचार्यजी
आपको बता दें कि गुरु शंकराचार्यजी का जन्म वैशाख शुक्ल पंचमी को दक्षिण राज्य केरल के कालड़ी नामक ग्राम में शिव भक्त भट्ट ब्राह्मण परिवार में हुआ था. इनके पिता का नाम शिवगुरु नामपुद्री और माता का नाम विशिष्टादेवी था. गुरु शंकराचार्य जी के माता-पिता परम शिव भक्त थे.

WATCH LIVE TV: