छत्तीसगढ़: स्लम एरिया में गरीबों को मिलेगी फ्री दवाईयां, जल्द शुरू होगी ये योजना

छत्तीसगढ़ के दूरस्थ अंचलों में अच्छे परिणाम को देखते हुए इस योजना को शहरी स्लम क्षेत्रों में भी लागू करने की तैयारी कर ली गई है. 

छत्तीसगढ़: स्लम एरिया में गरीबों को मिलेगी फ्री दवाईयां, जल्द शुरू होगी ये योजना
प्रदेश के सभी 13 नगर निगमों के स्लम क्षेत्रों में सप्ताह में एक दिन सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक मोबाइल मेडिकल टीम मौजूद रहकर लोगों का इलाज करेंगी.

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर की शहरी बस्तियों में गरीबों के स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना शुरू होगी. बताया जा रहा है कि आगामी दो अक्टूबर को प्रदेश के सभी 13 नगर निगमों योजना की शुरुआत से होगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार, शहरों में भी लोगों का इलाज मोबाइल मेडिकल टीमें करेंगी. छत्तीसगढ़ के दूरस्थ अंचलों में अच्छे परिणाम को देखते हुए इस योजना को शहरी स्लम क्षेत्रों में भी लागू करने की तैयारी कर ली गई है. 

 

छत्तीसगढ़ के वनांचलों और दूरस्थ इलाकों के हाट-बाजारों में मोबाइल मेडिकल टीम द्वारा किए जा रहे इलाज के अच्छे परिणाम को देखते हुए सरकार इसे शहरी स्लम क्षेत्रों में भी शुरू करने जा रही है. प्रदेश के सभी 13 नगर निगमों के स्लम क्षेत्रों में सप्ताह में एक दिन सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक मोबाइल मेडिकल टीम मौजूद रहकर लोगों का इलाज करेंगी. मोबाइल मेडिकल यूनिट द्वारा कुछ जरूरी जांच के साथ ही निःशुल्क दवाईयां भी दी जाएंगी.