शनिदेव की मूर्ति पर हरा रंग पोतने से पन्ना में फैला सांप्रदायिक तनाव, आरोप- लव जिहाद के संदेश भी लिखे
Advertisement

शनिदेव की मूर्ति पर हरा रंग पोतने से पन्ना में फैला सांप्रदायिक तनाव, आरोप- लव जिहाद के संदेश भी लिखे

लोगों का कहना है कि यहां अतिक्रमण की कोशिश की जा रही है लेकिन कई बार शिकायतों और ज्ञापन देने के बावजूद प्रशासन ने अतिक्रमण नहीं हटाया. 

शनिदेव की मूर्ति पर हरा रंग पोतने से पन्ना में फैला सांप्रदायिक तनाव, आरोप- लव जिहाद के संदेश भी लिखे

पन्ना/पीयूष शुक्लाः पन्ना के गुनौर में शनिदेव की मूर्ति पर हरा रंग पोतने से सांप्रदायिक तनाव भड़क गया है. इतना ही नहीं आरोपियों ने मूर्ति स्थल को खंडित भी कर दिया है. जिससे लोगों में भारी गुस्सा है. हालात को देखते हुए क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पन्ना कलेक्टर अभी भी गुनौर में डटे हुए हैं और हालात पर नजर बनाए हुए हैं. 

लोगों की धार्मिक भावनाएं हुईं आहत
गुनौर थाना कस्बे में अर्जुन तालाब के पास स्थित शनिदेव के मंदिर में शनिवार को लोग दर्शन करने पहुंचे थे. लेकिन लोग ये देखकर हैरान रह गए कि शनिदेव की मूर्ति पर कुछ असामाजिक तत्वों ने हरा रंग पोत दिया था. साथ ही मूर्ति स्थल को खंडित भी कर दिया गया था. मूर्ति स्थल पर कुछ इबारतें भी लिखी गईं थी. सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई और थोड़ी ही देर में सैकड़ों की संख्या में लोग अर्जुन तालाब के पास इकट्ठा हो गए. 

इबारतें लिखने को लेकर गुस्सा
वहीं मौके पर पहुंची भाजपा नेता अमिता बागरी ने कहा कि लव जिहाद की घिनौनी इबारत शनिदेव मंदिर के पास लिखी गई है, जो कि महिलाओं का अपमान है. घटना के बाद से स्थानीय लोगों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ भारी गुस्सा है. लोगों का कहना है कि यहां अतिक्रमण की कोशिश की जा रही है लेकिन कई बार शिकायतों और ज्ञापन देने के बावजूद प्रशासन ने अतिक्रमण नहीं हटाया. अब लोगों की मांग है कि अतिक्रमण तुरंत हटाया जाए और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. 

पूर्व विधायक और एसडीएम में हुई तीखी नोक-झोंक
पूर्व भाजपा विधायक राजेश वर्मा भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान उनके और एसडीएम के बीच तीखी नोक-झोंक भी हुई. मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी विवेक राज सिंह और पन्ना कलेक्टर संजय मिश्रा भी मौके पर पहुंचे. पुलिस का कहना है कि घटना के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा. 

Trending news