छत्तीसगढ़: रायपुर में 22 से 28 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन, इस बार होगी पहले से ज्यादा सख्ती

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण के 1100 से ज्यादा मामले आ चुके हैं और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

छत्तीसगढ़: रायपुर में 22 से 28 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन, इस बार होगी पहले से ज्यादा सख्ती
प्रतीकात्मक तस्वीर.

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित जिले राजधानी रायपुर में एक बार फिर से 1 हफ्ते का लॉकडाउन लगा दिया गया है. रायपुर में यह लॉकडाउन 22 जुलाई से 28 जुलाई रात 12 बजे तक प्रभावी रहेगा. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण के 1100 से ज्यादा मामले आ चुके हैं और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

इसलिए कलेक्टर ने रायपुर और बीरगांव नगर निगम क्षेत्र में 22 जुलाई से लेकर 28 जुलाई की रात 12 बजे तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है.यह लॉकडाउन काफी सख्त होगा. किराना, दूध, सब्जी, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप की दुकानें सुबह 6 से 10 बजे तक ही खुलेंगी. रायपुर में सभी कार्यालयों को लॉकडाउन के दौरान पूर्णत: बंद रखने का आदेश है.

छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर, RTE के तहत 54102 छात्रों का चयन

कार्यालयों को वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था लागू करनी होगी. लॉकडाउन के दौरान रायपुर में पुलिस, स्वास्थ्य और राजस्व विभाग के कार्यालय भी बंद रहेंगे, लेकिन सभी कर्मचारी ऑन ड्यूटी रहेंगे. राजधानी की सभी सीमाएं सील होंगी, वाणिज्य कार्यालयों को ही खोलने की अनुमति दी गई है. फैक्ट्रियों में कर्मचारी के आवागमन और श्रमिकों के रहने की व्यवस्था फैक्ट्री प्रबंधन करेगा. 

रायपुर प्रशासन ने लोगों से लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में ही रहने की अपील की है. सिर्फ किसी इमरजेंसी में लोगों को बाहर निकलने की छूट दी जाएगी. ठेले पर फल, सब्जी बेचने वालों को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही अनुमति रहेगी. शराब दुकानें भी बंद रहेंगी. पेट्रोल पंप दिन में 3 बजे तक खुले रहेंगे.

WATCH LIVE TV