कंप्यूटर बाबा लेंगे नर्मदा के हालात का जायजा, कमलनाथ सरकार से कहा - हेलीकॉप्टर दीजिए

नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा मध्य प्रदेश में नर्मदा, क्षिप्रा एवं मंदाकिनी नदी न्यास के अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद एक बार फिर से चर्चा में हैं. 

कंप्यूटर बाबा लेंगे नर्मदा के हालात का जायजा, कमलनाथ सरकार से कहा - हेलीकॉप्टर दीजिए
कंप्यूटर बाबा ने लोकसभा चुनाव के दौरान दिग्विजय सिंह की विजय के लिए हठ योग किया था

भोपाल: नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा मध्य प्रदेश में नर्मदा, क्षिप्रा एवं मंदाकिनी नदी न्यास के अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद एक बार फिर से चर्चा में हैं. उन्होंने कमलनाथ सरकार से हेलीकॉटर की मांग कर डाली है. बाबा का कहना है कि नर्मदा नदी के हालात का जायजा लेने के लिए राज्य सरकार उन्हें हेलीकॉप्टर मुहैया कराए. 

नर्मदा नदी इन दिनों अवैध खनन और अतिक्रमण को लेकर चर्चा में है. पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा के अवैध खनन को लेकर शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने नदी न्यास के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद नर्मदा नदी की स्थिति देखने के लिए राज्य सरकार से हेलीकॉप्टर की मांग कर डाली.

कंप्यूटर बाबा ने मंगलवार को ही नदी न्यास अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली है. संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने नर्मदा नदी के अतिक्रमण और अवैध खनन का जायजा लेने के लिए हेलीकॉप्टर की जरूरत जताई है. उन्होंने अवैध खनन को रोकने के लिए टोल फ्री नंबर जारी करने का भी ऐलान किया. यह टोल फ्री नंबर 11 जून से शुरू हो जाएगा. इस नंबर पर अवैध खनन की शिकायत दर्ज कराई जाएगी. 

कंप्यूटर बाबा ने कहा, "मैं वादा करता हूं कि पांच साल में कमलनाथ सरकार में नर्मदा नदी, मंदाकिनी और क्षिप्रा नदी कलकल बहेंगी. हमें हवाई सर्वेक्षण करना होगा. हमें जल्दी काम करना है, इसलिए हेलीकॉप्टर चाहिए. कहां गंदा पानी नर्मदा में मिल रहा है, देखेंगे." बाबा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्री पीसी शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे. 

 

गौरतलब है कि कंप्यूटर बाबा ने लोकसभा चुनाव के दौरान दिग्विजय सिंह की विजय के लिए हठ योग किया था और उसके बाद साधु-संतों के साथ रोडशो किया था. इस पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया था.