चुनावी दंगल में दांव पर बाबाओं की दाढ़ी, कांग्रेस या बीजेपी किस पर पड़ेगी भारी?

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे को शिकस्त देने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. इस जंग में बीजेपी के खिलाफ भगवाधारी संत भी उतर आए हैं.

चुनावी दंगल में दांव पर बाबाओं की दाढ़ी, कांग्रेस या बीजेपी किस पर पड़ेगी भारी?
फाइल फोटो

प्रदीप शर्मा/भिंड: मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे को शिकस्त देने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. इस जंग में बीजेपी के खिलाफ भगवाधारी संत भी उतर आए हैं. कंप्यूटर बाबा और बाली बाबा,मिर्ची बाबा सहित सैंकड़ों संत संयुक्त रुप से सरकार के खिलाफ लोकतंत्र बचाओ यात्रा निकाल रहे हैं, बाली बाबा ने तो मध्यप्रदेश में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए अपनी दाढ़ी तक दांव पर लगा दी है. 

दरअसल हिंदुत्व का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अब मध्य प्रदेश में कई संतों ने मोर्चा खोल दिया है, बीजेपी सरकार के समय राज्य मंत्री का दर्जा छोड़ने वाले कंप्यूटर बाबा और कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए 2014 में अन्न त्यागने वाले बाली बाबा सहित कई संत संयुक्त रुप से सभी उपचुनाव वाली 28 विधानसभा में संविधान यात्रा निकाल रहे हैं, साथ ही बीजेपी सरकार का पुरजोर विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सिंधिया के बगैर बीजेपी का चुनावी प्रचार अभियान शुरू, कांग्रेस का तंज अभी से किनारे कर दिया

मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की सरकार बनवाने के लिए संतों ने अपनी पहचान यानी दाढ़ी दांव पर लगा दी है उन्होंने साफ कहा है कि अगर उपचुनाव में बीजेपी की जीत होती है तो वे चौराहे पर खड़े होकर अपनी दाढ़ी कटवा देंगे. भिंड पहुंचे बाली बाबा का कहना है कि बीजेपी ने वोट की सरकार गिरा कर नोट की सरकार बनाई है उसका संत समाज विरोध करता है. उन्होंने कहा कि आने वाले उप चुनाव के परिणामों में एक बार फिर शिवराज की नोट की सरकार गिरा कर जनता के वोट की कमलनाथ सरकार वापसी करेगी. 

आपको बता दें कि बाली मिर्ची बाबा ने लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को जिताने के लिए कई कुंटल मिर्ची का हवन किया था साथ ही संकल्प लिया था कि अगर दिग्विजय सिंह की जीत नहीं हुई तो वह हवन में समाधि ले लेंगे लेकिन दिग्विजय सिंह की हार के बाद अपनी भविष्यवाणी और बयानों से पलट गए थे. 

WATCH LIVE TV: