close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: झाबुआ में खत्म हुआ सस्पेंस, कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया को बनाया उम्मीदवार

विधानसभा क्षेत्र झाबुआ में उपचुनाव 21 अक्टूबर को होना है. कांग्रेस इस सीट पर जीत हासिल कर अपने विधायकों की संख्या में इजाफा करना चाहती है.  

MP: झाबुआ में खत्म हुआ सस्पेंस, कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया को बनाया उम्मीदवार
कांतिलाल भूरिया. फाइल फोटो

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने भूरिया को उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की है. बता दें कि राज्य में विधानसभा में 230 सीटें हैं, जिसमें से कांग्रेस के 114, भाजपा के 108, बसपा के दो, सपा के एक और चार निर्दलीय विधायक हैं. एक विधानसभा क्षेत्र झाबुआ में उपचुनाव 21 अक्टूबर को होना है. कांग्रेस इस सीट पर जीत हासिल कर अपने विधायकों की संख्या में इजाफा करना चाहती है.

पार्टी की ओर से दी गई आधिकारिक जानकारी में बताया गया कि कांतिलाल भूरिया झाबुआ के उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे. झाबुआ के पूर्व विधायक जी.एस. डामोर के सांसद चुने जाने के कारण इस सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव हो रहा है. डामोर ने पिछले विधानसभा चुनाव में कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को हराया था. 

विधानसभा उपचुनाव: झाबुआ में सशक्त उम्मीदवार का चयन कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती

यह चुनाव राजनीतिक दृष्टि से कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि राज्य में कांग्रेस की सरकार बाहरी समर्थन से चल रही है. यहां की 230 विधायकों की विधानसभा में कांग्रेस के 114 विधायक हैं और उसके पास पूर्ण बहुमत के लिए दो विधायक कम हैं.