close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झाबुआ में चुनाव प्रचार में जुटी कांग्रेस, BJP आज कर सकती है प्रत्याशी का ऐलान

झाबुआ उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया को अपना प्रत्याशी बनाया है. उन्होंने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. तो वहीं बीजेपी चुनाव प्रचार में पिछड़ती नजर आ रही है.

झाबुआ में चुनाव प्रचार में जुटी कांग्रेस, BJP आज कर सकती है प्रत्याशी का ऐलान
कांतिलाल भूरिया (फोटो साभारः facebook)

झाबुआः झाबुआ उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया को अपना प्रत्याशी बनाया है. उन्होंने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. तो वहीं बीजेपी चुनाव प्रचार में पिछड़ती नजर आ रही है. बीजेपी ने अभी तक अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. सूत्रों के मुताबाकि बीजेपी को स्थानीय स्तर के नेताओं को साधने में पेरशानी हो रही है. जिसकी वजह से प्रत्याशी के ऐलान में देरी हो रही है.

सूत्रों के मुताबिक आज बीजेपी अपने प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है. झाबुआ उपचुनाव दोनों ही पार्टियों के लिए अहम है. क्योंकि ये चुनाव बीजेपी-कांग्रेस की साख से जुड़ा हुआ है. जीएस डामोर ने विधासनभा चुनाव में कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को हराया. उसके बाद उन्हें बीजेपी ने लोकसभा का टिकट दिया. जिसमें कांतिलाल भूरिया को भी हरा दिया. 

देखें लाइव टीवी

MP: झाबुआ में खत्म हुआ सस्पेंस, कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया को बनाया उम्मीदवार

अब कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया पर फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है, लेकिन बीजेपी में अभी कन्फ्यूजन चल रहा है. अभी तक तय नहीं हुआ है कि किसे टिकट दिया. बता दें बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में 109 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर ने इस सीट से जीत हासिल की थी, जिसके बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और यह सीट खाली हो गई थी.

छत्तीसगढ़ः जिला प्रशासन ने 11 सौ की आबादी वाले गांव को घोषित कर दिया वीरान, ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

यह चुनाव राजनीतिक दृष्टि से कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि राज्य में कांग्रेस की सरकार बाहरी समर्थन से चल रही है. यहां की 230 विधायकों की विधानसभा में कांग्रेस के 114 विधायक हैं और उसके पास पूर्ण बहुमत के लिए दो विधायक कम हैं.