CG: कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने नाथूराम गोडसे से की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना, पढ़ें क्या कहा

पुनिया ने कहा कि मोदी और गोडसे में एक समानता है. वह प्रमोशन में एससी/एसटी वर्ग के आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए फैसले पर बोल रहे थे. 

CG: कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने नाथूराम गोडसे से की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना, पढ़ें क्या कहा
कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (L), पीएम मोदी.

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे से कर दी. पुनिया ने कहा कि मोदी और गोडसे में एक समानता है. वह प्रमोशन में एससी/एसटी वर्ग के आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए फैसले पर बोल रहे थे.

उन्होंने कहा, ''जिस तरह गोडसे ने गोली मारने से पहले गांधी के पैर छुए, उसी तरह मोदी ने संसद और संविधान पर मत्था टेका. आज दोनों काे ही समाप्त कर रहे हैं.'' पीएम पुनिया गुरुवार को जिला पंचायत चुनावों को लेकर बुलाई गई कांग्रेस की बैठक में शामिल होने के लिए रायुपर पहुंचे हैं.

बैठक शुरू होने से पहले पुनिया ने मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी के लिए यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि एससी/एसटी नियुक्ति और पदोन्नति में आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ कांग्रेस पुनर्विचार याचिका दायर करेगी. पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस ने इसके लिए केंद्र सरकार से कानून बनाने की मांग भी की है. 

उन्होंने भाजपा और संघ पर भी जमकर निशाना साधा. पुनिया ने कहा कि भाजपा और संघ के लोग जिन चीजों का सम्मान करने का दिखावा करते हैं, उन्हीं को समाप्त भी करते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा एससी/एसटी और ओबीसी आरक्षण को लेकर कुठाराघात करना चाहती है. पीएल पुनिया ने भाजपा पर आरक्षण विरोधी होने और इसे खत्म करने का आरोप लगाया.