कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली बोले, 'यूपी के सीएम आदित्यनाथ को नहीं कहा जा सकता है योगी'
Advertisement

कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली बोले, 'यूपी के सीएम आदित्यनाथ को नहीं कहा जा सकता है योगी'

छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर आए वीरप्पा मोइली ने बीजेपी और केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया. मोइली ने दावा किया कि यूपीए सरकार के दौरान ही 35 हजार करोड़ रुपये का काला धन वापस लाया गया था. 

फोटो सौजन्य: ANI

रायपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला. मोइली ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को तपस्वी की तरह होना चाहिए. अगर वह तपस्वी नही हैं तो, उन्हें योगी नहीं कहा जा सकता है. छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर आए वीरप्पा मोइली ने बीजेपी और केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया. मोइली ने दावा किया कि यूपीए सरकार के दौरान ही 35 हजार करोड़ रुपये का काला धन वापस लाया गया था. 

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों में चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी का सबसे हॉट और चर्चित चेहरा हैं. उन्होंने छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव से पहले कई रैलियों को संबोधित किया था. योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान राम मंदिर निर्माण से लेकर हिंदुत्व तक के मुद्दों पर लोगों से खुलकर बात की थी. 

काला धन पर यूपीए सरकार में बनी एसआईटी
वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोइली ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल में नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या जैसे लोग लेकर देश का 62 हजार करोड़ रूपए लेकर विदेश भाग गए. उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि यूपीए सरकार के समय काला धन पर एसआईटी गठित की गई थी. इसके बाद एसआईटी ने तीन रिपोर्ट सबमिट कीं. लेकिन, केंद्र में बीजेपी सरकार के सत्ता में आने के बाद से इस दिशा में कुछ नही हुआ. 

बीजेपी सरकार की नीतियां और योजनाएं लकवा ग्रस्त- मोइली
इसके उलट नीरव मोदी, मेहुल चौकसी एवं विजय माल्या, ललित मोदी जैसे लोग 62 हजार करोड़ देश की बैकों का पैसा लेकर विदेशों में भाग गए. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश के मैनेजमेंट को संभालने की बजाय केवल हेडलाईन मैनेजमेंट में जुटी है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार की नीतियां एवं योजनाएं लकवा ग्रस्त है. इस सरकार की विफल नीतियों एवं गलत निर्णयों से उनकी समस्त योजनाएं गलत दिशा की ओर जा रही हैं और इसका जनता को कोई लाभ नहीं मिल रहा है. मोइली ने कहा कि नोटबंदी से हजारों बेरोजगार हुए छोटे व्यापार पूर्ण रूप से बंद हो गए. गरीबों को सिर्फ और सिर्फ परेशान किया गया.

पहले चरण में हो चुका है 18 सीटों के लिए मतदान 
छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव संपन्न होना है. प्रथम चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो चुका है. दूसरे चरण में 20 नवंबर को शेष 72 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा. प्रथम चरण में 12 नवंबर को बस्तर क्षेत्र के जिले बस्तर, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा में तथा राजनांदगांव की 18 सीटों के लिए मतदान हुआ था. 

15 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर
छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है तथा इस बार के चुनाव में वह सत्ता वापसी की कोशिश में है. उधर, भाजपा इस चुनाव में 65 से अधिक सीटों पर जीत के लक्ष्य के साथ चौथी बार सरकार बनाना चाहती है. राज्य में वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 90 सीटों में से 49 सीटों पर तथा कांग्रेस को 39 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं एक एक सीटों पर बसपा और निर्दलीय विधायक हैं.

Trending news