MP: कांग्रेस MLA बिसाहू लाल सिंह ले रहे हैं सरकारी 1 रुपये किलो वाला गेहूं-चावल!

MP: कांग्रेस MLA बिसाहू लाल सिंह ले रहे हैं सरकारी 1 रुपये किलो वाला गेहूं-चावल!

इस मामले पर बिसाहू लाल सिंह ने ZEE MP CG से कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार से पहले यह मेरे खिलाफ साजिश है.

MP: कांग्रेस MLA बिसाहू लाल सिंह ले रहे हैं सरकारी 1 रुपये किलो वाला गेहूं-चावल!

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की कमलनाथ सरकार (Kamal Nath) वर्तमान में लगातार घोटालों को उजागर करने में लगी हुई है. वहीं, इन सबके बीच, अब कांग्रेस के ही एक विधायक के खिलाफ आरटीआई में एक बड़ा खुलासा हुआ है. आरटीआई में सामने आई जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के विधायक बिसाहू लाल सिंह (Bisahulal singh) गरीबी रेखा से नीचे हैं. बिसाहूलाल सिंह 2013 से अन्नपूर्णा योजना का लाभ लेकर 1 रुपये किलो का गेहूं-चावल ले रहे हैं.

 

दरअसल, अनूपपुर से विधायक बिसाहू लाल सिंह का अन्नपूर्णा योजना की पात्रता का कार्ड बना हुआ है. बताया जा रहा है कि इससे 2013 से लगातार राशन भी लिया जा रहा है. बता दें कि नियम के अनुसार, इनकम टैक्स देने वाले और लाभ के पद पर रहने वाले इस योजना का लाभ नहीं ले सकते हैं. इसके बावजूद बिसाहू लाल सिंह का राशन कार्ड बना हुआ है. बता दें कि बिसाहू लाल सिंह मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बनने की दौड़ में भी शामिल हैं.

वहीं, इस मामले पर बिसाहू लाल सिंह ने ZEE MP CG से कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार से पहले यह मेरे खिलाफ साजिश है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग मुझे बदनाम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने आजतक कभी राशन नहीं लिया, मैं खुद हजारों क्विंटल धान का उत्पादन करता हूं. उन्होंने कहा कि मैं इनकम टैक्स देता हूं. यह सब मुझे बदनाम करने के लिए फर्जी तरीके से रचा गया षड्यंत्र है. उन्होंने कहा कि मेरे नाम पर किसी ने फर्जी तरीके से राशन निकाला है. इस मामले में कलेक्टर से शिकायत की है. 

Trending news