MP: कांग्रेस पार्षद ने 101 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया SC/ST एक्ट के तहत केस

एससी एसटी बिल का असर अब जनप्रतिनिधियों पर भी दिखने लगा है. ताजा मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से समाने आया है. 

MP: कांग्रेस पार्षद ने 101 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया SC/ST एक्ट के तहत केस
(फाइल फोटो)

ग्वालियर: एससी एसटी बिल का असर अब जनप्रतिनिधियों पर भी दिखने लगा है कहीं इसकी एक्ट को ढाल बनाया जा रहा है तो कहीं इसकी खिलाफत को लेकर सैकड़ों लोग थाना घेर रहे हैं. ताजा मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से समाने आया है, जहां सीवर के चेंबर की शिकायत को लेकर बवाल इस कदर बढ़ा कि कांग्रेस पार्षद ने सौ से ज्यादा लोगों के खिलाफ एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवा दिया. 
 
ग्वालियर के दुल्लपुर के कुशवाह मोहल्ले में खुले पड़े सीवर चेंबर में मंगलवार को दिन भर लोग गिरते रहे.  चेंबर के ऊपर पानी भरा होने के कारण रात के अंधेरे इसमें कई लोग गिरते रहते हैं. देर रात एक बाइक चेंबर में घुस गई जिसके बाद गुस्साएं लोगों ने मिलकर क्षेत्रीय पार्षद चतुर्भुज धनोलिया के घर का घेराव कर दिया. पार्षद ने इस पर पुलिस को बुलाकर गड्ढे में गिरे नेत्रपाल को ही पुलिस के हवाले कर दिया. साथ ही 100 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया. 

मध्यप्रदेशः थाने के अंदर कैदी ने किया था कुदाल से हमला, घायल पुलिसकर्मी की मौत

पार्षद का कहना था कि उसके क्षेत्र की समस्या नहीं थी,  लेकिन उसे सजिश के तहत टारगेट किया गया है. पार्षद ने कहा कि इतना ही नहीं उसके घर की महिलाओं के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया. वहीं वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी नवनीत भषीन ने मामला दर्ज करने वाले एसआई इन्दर कुमार को तत्काल लाइन अटैच कर दिया है.