कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी ने किया बड़ा फेरबदल, 5 राज्‍यों में स्‍क्रीनिंग कमेटी का गठन

कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की जिम्मेदारियों में बड़ा फेरबदल करते हुए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड्गे को महाराष्ट्र का कांग्रेस प्रभारी बनाया है. 

कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी ने किया बड़ा फेरबदल, 5 राज्‍यों में स्‍क्रीनिंग कमेटी का गठन
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की जिम्मेदारियों में बड़ा फेर बदलाव करते हुए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड्गे को महाराष्ट्र का कांग्रेस प्रभारी बनाया है. वहीं जेडी सीलम और महेंद्र जोशी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. राहुल ने जेडी सीलम और महेंद्र जोशी को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी का सचिव बनाया है तो वहीं शशिकांत शर्मा को संयुक्त सचिव नियुक्त किया है. 

MP: कमलनाथ की राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी हुई लीक, कांग्रेस में मचा बवाल

कांग्रेस ने मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, राजस्‍थान, ओडिशा और मिजोरम में स्‍क्रीनिंग कमेठी का गठन किया गया है. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा को राजस्थान, मधुसूदन मिस्त्री को मध्य प्रदेश, भुवनेश्वर कालिता को छत्तीसगढ़ की कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. ललितेश्वर त्रिपाठी और शाकिर सनादि को राजस्थान की समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है. इसी तरह नीता डिसूजा और अजय कुमार लालू को मध्यप्रदेश, रोहित चौधरी और अश्विन कोतवाल को छत्तीसगढ़ की कमेटी का सदस्य बनाया गया है. वीडी सतीशन को ओडिशा की स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष, जीतन प्रसाद और नौशाद सोलंकी को सदस्य बनाया गया है. लुइजिन्हो फ्लेरियो को मिजोरम की कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है.