मंदसौर रेप केस पर राहुल ने जताया दुख, कहा-'महिला अपराध का गढ़ बन गया है मध्यप्रदेश'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बच्ची के साथ हुई जघन्य घटना पर दुख जताते हुए कहा कि अपने बच्चों की सुरक्षा और दोषियों को जल्द से जल्द सजा सुनिश्चित करने के लिए हमें एक राष्ट्र के तौर पर एकजुट होना होगा.

मंदसौर रेप केस पर राहुल ने जताया दुख, कहा-'महिला अपराध का गढ़ बन गया है मध्यप्रदेश'
फाइल फोटो

नई दिल्ली : मंदसौर में 8 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले में सियासी हलचल तेज हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बच्ची के साथ हुई जघन्य घटना पर दुख जताते हुए कहा कि अपने बच्चों की सुरक्षा और दोषियों को जल्द से जल्द सजा सुनिश्चित करने के लिए हमें एक राष्ट्र के तौर पर एकजुट होना होगा.

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'मंदसौर में आठ साल की बच्ची का अपहरण किया गया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया. यह बच्ची जीवन के लिए संघर्ष कर रही है. इस बच्ची के साथ हुई बर्बरता से व्यथित हूं.' उन्होंने कहा, ' अपने बच्चों की सुरक्षा और गुनाहगारों को त्वरित न्याय की जद में लाने के लिए हमें एक राष्ट्र के तौर पर एकसाथ आना होगा.' इससे पहले, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंदसौर की जघन्य घटना की भर्त्सना करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में मध्य प्रदेश महिला विरोधी अपराधों का गढ़ बन गया है.

 

 

क्या है पूरा मामला
मध्यप्रदेश के मंदसौर में मंगलवार को स्कूल से गायब हुई 8 साल की छात्रा के साथ दुष्कर्म की पुष्टी हुई थी. पीड़ित मासूम के शरीर पर कई जगह चोट के निशान पाए गए थे. मासूम के चेहरे पर भी कई कट के निशान थे. जिसके बाद छात्रा को मंदसौर से इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया था. इंदौर में हुई जांच में बच्ची के साथ यौन हिंसा की पुष्टी की गई है. 

सीसीटीवी के जरिए हुई आरोपी की पहचान
वहीं बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी की पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की थी. सीसीटीवी फुजेट खंगालते समय पुलिस ने पाया था कि एक शख्स स्कूल से ही बच्ची का पीछा करता है और मौका मिलते ही बच्ची को बातों में बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाता है. 

बच्ची के साथ जंगल में तीन घंटे रुका आरोपी
बता दें आरोपी बच्ची को अपने साथ मिठाई दिलाने का लालच देकर ले गया था. स्कूल के बाहर बच्ची को खड़ी देखकर आरोपी उसके पास गया और उसे मिठाई खिलाने की बात कहकर अपने साथ ले गया. आरोपी बच्ची को अपने साथ लक्ष्मण दरवाजे के पास स्थित कांटों की झाड़ियों के पास ले गया. जहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान आरोपी बच्ची के साथ 3 घंटे तक रुका रहा. जिसके बाद वह बच्ची को वहीं कांटों की झाड़ियों में ही छोड़कर चला गया.