MP को मिली सड़कों की सौगात पर सियासत, कांग्रेस बोली- कमलनाथ के कामों का क्रेडिट लेने की कोशिश
Advertisement

MP को मिली सड़कों की सौगात पर सियासत, कांग्रेस बोली- कमलनाथ के कामों का क्रेडिट लेने की कोशिश

मध्य प्रदेशवासियों को केंद्र सरकार की ओर से बड़ी सौगात मिली है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मध्य प्रदेश की लगभग 50 विधानसभा क्षेत्रों को प्रभावित करने वाली सड़क व पुल परियोजनाओं का शिलान्यास किया है. इसे लेकर सियासत तेज हो गई है.

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ( फाइल फोटो)

भोपाल : मध्य प्रदेशवासियों को केंद्र सरकार की ओर से बड़ी सौगात मिली है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मध्य प्रदेश की लगभग 50 विधानसभा क्षेत्रों को प्रभावित करने वाली सड़क व पुल परियोजनाओं का शिलान्यास किया है. इसे लेकर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस ने योजनाओं को लेकर सरकार पर बड़े आरोप लगाए हैं. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि कमलनाथ सरकार में शुरु हुए कामों का बीजेपी क्रेडिट ले रही है.

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भोपाल एयरपोर्ट रोड, शिवपुरी-देवास, जबलपुर-लखनादौन रोड पूर्व की कमलनाथ सरकार की ही देन है. उन्होंने कहा कि कई पहले से चालू सड़कों और कई अधूरी सड़कों का भी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोकार्पण कर दिया. सरकार के पास पैसा नहीं है, लेकिन चुनाव की वजह से बीजेपी हवा-हवाई घोषणा कर रही है. बीजेपी सरकार से मांग करते हुए कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा कि सड़कों पर से टोल टैक्स खत्म करके सरकार को जनता को राहत देनी चाहिए.

आपको बता दें कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मध्य प्रदेश की लगभग 50 विधानसभा क्षेत्रों को प्रभावित करने वाली सड़क व पुल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की. इसमें कुल 11 हजार 427 करोड़ रुपये की लागत वाली एक हजार 361 किलोमीटर लंबी 45 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया गया.

ये भी पढ़ें : कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे लाखन सिंह 'बेघर', संपदा विभाग ने सील किया बंगला

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सभी परियोजनाएं राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ी हैं. इसमें सड़कों का चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण, नई सड़क और पुल शामिल हैं. कुछ परियोजनाओं का काम पूूरा हो चुका है तो कुछ के लिए स्वीकृति संबंधी प्रशासकीय प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं. निर्माण एजेंसियों का चयन भी कर लिया है.

WATCH LIVE TV: 

 

 

Trending news