कांग्रेस का BJP पर तंज, 'टिकाऊ लाल' की दुकान पर 'बिकाऊ लाल' का कब्जा, पार्टी में बुजुर्गों का सम्मान नहीं
Advertisement

कांग्रेस का BJP पर तंज, 'टिकाऊ लाल' की दुकान पर 'बिकाऊ लाल' का कब्जा, पार्टी में बुजुर्गों का सम्मान नहीं

मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. जहां बीजेपी पार्टी में बगावत से इंकार कर रही है. वहीं कांग्रेस उसपर चुटकी ले रही है.

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. जहां बीजेपी पार्टी में बगावत से इंकार कर रही है. वहीं कांग्रेस उस पर चुटकी ले रही है. बीजेपी के असंतुष्ट नेताओं की बैठक को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि कोई नाराज़ नहीं है भाजपा के सारे कार्यकर्ता एकमत होकर काम करते हैं. 

उपचुनाव से पहले बिकाऊ-टिकाऊ की जंग
वहीं बीजेपी की बगावत पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि बिकाऊ लालों के चक्कर में भारतीय जनता पार्टी के टिकाऊ लाल परेशान हैं क्योंकि बिकाऊ लाल उनकी दुकान पर कब्जा करना चाह रहे हैं, तो वह बैठक तो करेंगे ही. उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों में टिकाऊ लालों का संरक्षण होना चाहिए. वह पार्टी की दरी बिछाते-बिछाते बूढ़े हो जाते हैं. भारतीय जनता पार्टी के अंदर बिकाऊ लाल का जो झमेला खड़ा हो गया है वह इस बात का जवाब दें कि कब तक उनको विभीषण राज झेलना है और कब तक अपने स्वाभिमान की रक्षा करनी है.

सिंधिया खेमे की वजह से बीजेपी में बढ़ी बगावत
आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद कई समीकरण बदले हैं. सिंधिया के साथ आए 22 पूर्व विधायकों में से 14 को मंत्री बनाने और उन्हें बेहतर विभाग दिए जाने से भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी सामने आई थी और अब मध्य प्रदेश में सिंधिया फैंस क्लब का गठन शुरू होने से नेताओं की नाराजगी बढ़ती जा रही है. 

असंतुष्ट नेताओं ने की थी मुलाकात
पिछले दिनों आलाकमान तक अपनी बात पहुंचाने के लिए नाराज नेताओं ने पूर्व राज्यसभा सांसद रघुनंदन शर्मा के साथ बैठक की थी. मीटिंग के बाद वरिष्ठ बीजेपी नेता रघुनंदन शर्मा ने कहा था कि सरकार और संगठन में संवादहीनता बनी हुई. उप चुनाव के समय पार्टी को सहयोग की आवश्यकता होती है, इसलिए जिनके मन में पार्टी की कमजोर स्थिति को सुधारने की ललक है वो सब मेरे साथ बैठक में शामिल हुए थे उनका आग्रह था कि आप हमारी बात पार्टी तक पहुंचाएं.

ये भी पढ़ें : 'टिकाऊ-बिकाऊ में भी संघर्ष', जोशी की नड्डा से मुलाकात पर कांग्रेस का तंज

दीपक जोशी पार्टी से नाराज
वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस के 22 विधायकों के बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद से ही पार्टी के वरिष्ठ नेता दीपक जोशी नेतृत्व से लगातार नाराज चल रहे हैं. इन विधायकों में जोशी को हाटपीपल्या में हराने वाले मनोज चौधरी भी शामिल थे. 2018 के विधानसभा चुनावों में मनोज चौधरी ने जोशी को 13 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. इससे पहले 2013 में जोशी इसी सीट से विधायक चुने गए थे.मनोज चौधरी के बीजेपी में आने के बाद से जोशी को हाटपीपल्या में अपने लिए संभावनाएं कम होती दिख रही हैं. वे कई बार खुलकर उपचुनावों में हाटपीपल्या से अपने लिए टिकट की मांग भी कर चुके हैं, लेकिन पार्टी आलाकमान ने अब तक कोई जवाब नहीं दिया है.

WATCH LIVE TV:

Trending news