close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस चलाएगी सदस्यता अभियान, मोबाइल ऐप के जरिए नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी 12 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य मिल सकता है. ऐसे में छत्तीसगढ़ कांग्रेस भी इसकी तैयारी करती दिखाई दे रही है.

कांग्रेस चलाएगी सदस्यता अभियान, मोबाइल ऐप के जरिए नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य

रायपुरः कांग्रेस ने अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन को फिर से पाने के लिए जमीनी पकड़ मजबूत करनी शुरू कर दी है. इसी के तहत अब कांग्रेस पार्टी (Congress Party) देशभर में मोबाइल ऐप से सदस्यता अभियान चलाने जा रही है. 8 नवंबर को दिल्ली (Delhi) में होने वाली अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बैठक में इसे अमली जामा पहनाया जाएगा, जिसमें कांग्रेस (Congress) नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य अपने कार्यकर्ताओं के समक्ष रख सकती है.

बता दें कांग्रेस ने इस अभियान के जरिए देश भर में 5 करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. दिल्ली में होने वाली इस बैठक में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) भी शामिल हो सकते हैं. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी 12 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य मिल सकता है. ऐसे में छत्तीसगढ़ कांग्रेस भी इसकी तैयारी करती दिखाई दे रही है.

देखें LIVE TV

किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस प्रदेशभर में करेगी प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को सौंपेगी ज्ञापन

आपको बता दें कि कांग्रेस के इस ऐप को उनके कार्यकर्ता डाउनलोड कर अपने अपने क्षेत्र में आम लोगों के प्रोफाइल अपलोड कर उन्हें सदस्य नियुक्त कर सकेंगे. इस ऐप की खासियत ये है कि ये नए सदस्यों का डिजिटली इनरोलमेंट करेगी और उनका विस्तृत डेटाबेस तैयार करेगी. इस अभियान की शुरुआत रायबरेली और बुलंदशहर (Bulandshahr) से होगी जिसके बाद छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और गोवा में अभियान चलाया जाएगा.