भिंड: कमलनाथ के मंत्री ने राहुल गांधी के सपने को पूरा न कर पाने पर मांगी माफी

भिंड जिले के मेंहगांव में 'आपकी सरकार आपके द्वार' और 'जय किसान ऋण माफी योजना' के जिला स्तरीय कार्यक्रम में शिरकत करने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे सहकारित मंत्री गोविंद सिंह.

भिंड: कमलनाथ के मंत्री ने राहुल गांधी के सपने को पूरा न कर पाने पर मांगी माफी
सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह कार्यक्रम में बोलते हुए

प्रदीप शर्मा/भिंड: मध्यप्रदेश की कमल नाथ सरकार के मंत्री ने किसानों से माफी मांग ली. उन्होंने माना कि सरकार किसान ऋण माफी का वादा पूरा नहीं कर पाई. यह राहुल का गांधी का सपना था. 

मध्यप्रदेश सरकार में कद्दावर मंत्री (सहकारिता) डॉ. गोविंद सिंह भिंड जिले के मेंहगांव में 'आपकी सरकार आपके द्वार' और 'जय किसान ऋण माफी योजना' के जिला स्तरीय कार्यक्रम में शिरकत करने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. मंच से बोलते हुए उन्होंने बड़ी साफगोई से स्वीकार किया कि उनके नेता राहुल गांधी ने चुनावी भाषणों में सरकार बनते ही किसानों की ऋण माफी का वादा किया था. उन्होंने कहा था कि सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्जा माफ कर दिया जाएगा. लेकन हमारी सरकार अपने नेता के इस वादे को समय रहते पूरा नही कर पायी. इसी वजह से विपक्ष लगातार सरकार पर किसानों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगा रहा है. 

हालांकि, सहकारिता मंत्री ने इसके लिए पूर्व की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार माना. उन्होंने कहा कि खजाना खाली करने के साथ-साथ बीजेपी सरकार उनकी सरकार पर एक लाख सतासी हजार करोड रुपये कर्ज छोड़ गई. साथ ही ठेकेदारों और बिजली कंपनियों का अरबों रुपये का कर्ज बकाया है. बाबजूद कांग्रेस सरकार अपने वादे पर टिकी है. सभी किसानों का दो लाख तक का कर्जा जल्द ही माफ होगा.