छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, बुधवार को सामने आए 71 नए केस
Advertisement

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, बुधवार को सामने आए 71 नए केस

छत्तीसगढ़ में बुधवार कोरोना संक्रमण के 71 नए मामले सामने आए. जिसके मुताबिक 17 जून को छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार से 8, बेमेतरा से 4, कोरबा से 4,  दुर्ग से 2, राजनांदगांव में 1, रायपुर से 25 ,गरियाबंद से 4, रायगढ़ 5, जांजगीर चांपा से 10, मुंगेली से 1 और जशपुर से 3 महासमुंद से 4 मरीज मिले हैं.

सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बुधवार कोरोना संक्रमण के 71 नए मामले सामने आए हैं. छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 17 जून को छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार से 8, बेमेतरा से 4, कोरबा से 4,  दुर्ग से 2, राजनांदगांव में 1, रायपुर से 25 ,गरियाबंद से 4, रायगढ़ 5, जांजगीर चांपा से 10, मुंगेली से 1 और जशपुर से 3 महासमुंद से 4 मरीज मिले हैं.

राज्य में कोरोना से 9 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक कोरोना के 1864 मरीज मिल चुके हैं. जिनमें से इस वक्त 756 एक्टिव मरीज हैं और 1099 अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौट चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-सफल हुई बीजेपी की डिनर पॉलिटिक्स, सपा-बसपा समेत निर्दलीय विधायक भी पहुंचे

कोरोना की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने अब भी प्रदेश को तीन भागों में बांटा हुआ है. अलग-अलग क्षेत्रों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में विभाजित किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर ही नई सूची जारी की है. जिसमें चिंताजनक स्थिति सामने आई है. क्योंकि रेड जोन वाले क्षेत्रों की संख्या में इजाफा हुआ है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूची के मुताबिक, प्रदेश में 17 रेड जोन और बढ़े हैं. 20 जिलों के 82 विकासखंडों को रेड जोन में डाला गया है. रायपुर के चारों विकासखंड लगातार तीसरे हफ्ते रेड जोन में हैं. वहीं 43 विकासखंड ऑरेंज ज़ोन की सूची में है. पिछले हफ्ते की तुलना में 6 ऑरेंज जोन कम हुए हैं. इस हफ्ते कंटेन्मेंट जोन की सूची भी जारी नहीं की गई है.

Watch LIVE TV-

Trending news