कोरोना काल में गूंजी अनोखी किलकारी, संक्रमित महिला ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म

कोविड-19 संक्रमित महिला को तय समय से महीना भर पहले प्रसव हुआ है. उसके जुड़वां बच्चों का वजन 1.6-1.6 किलोग्राम है जो सामान्य नवजातों के मुकाबले कम है.

कोरोना काल में गूंजी अनोखी किलकारी, संक्रमित महिला ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म

इंदौर: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर (Indore) में 28 वर्षीय संक्रमित महिला ने शनिवार को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. महिला ने एक सरकारी अस्पताल में बच्चों को जन्म दिया. इस महामारी के प्रकोप के बीच यह अपनी तरह का अनोखा मामला है.

महाराजा तुकोजीराव होलकर (एमटीएच) चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. सुमित शुक्ला ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित पाई गई गर्भवती महिला को शनिवार सुबह अचानक प्रसव पीड़ा हुई. इसके बाद उसने अस्पताल में सामान्य जचगी के दौरान अपनी जुड़वां संतानों के रूप में दो बालकों को जन्म दिया.

ये भी पढ़ें- Coronavirus ने ली देश के मशहूर डॉक्टर की जान, श्वासरोग चिकित्सक के रूप में किया काम

शुक्ला ने बताया कि कोविड-19 संक्रमित महिला को तय समय से महीना भर पहले प्रसव हुआ है. उसके जुड़वां बच्चों का वजन 1.6-1.6 किलोग्राम है जो सामान्य नवजातों के मुकाबले कम है.

उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ डॉक्टरों का दल जच्चा और उसके दोनों बच्चों की सेहत पर लगातार निगाह रखे हुए है. जानकारों के मुताबिक गर्भावस्था की सामान्य अवधि के बाद पैदा होने वाले बच्चों का वजन आमतौर पर 2.5 से 3.5 किलोग्राम के बीच होता है.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण इंदौर जिला रेड जोन में बरकरार है. जिले में अब तक इस महामारी के 2,933 मरीज मिले हैं. इनमें से 111 मरीजों की मौत हो चुकी है.

ये भी देखें...