समय पर नहीं की ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई, जिला अस्पताल ने फर्म के खिलाफ दर्ज करा दी FIR
Advertisement

समय पर नहीं की ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई, जिला अस्पताल ने फर्म के खिलाफ दर्ज करा दी FIR

जिला अस्पताल ने फर्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

फाइल फोटो.

खरगोनः कोरोना काल में ऑक्सीजन की कितनी डिमांड है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ऑक्सीजन सिलेंडर की समय पर डिलीवरी ना करने पर जिला अस्पताल ने फर्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

क्या है मामला
खबर के अनुसार, खरगोन जिला अस्पताल को इंदौर की शिवम गैसेस नामक फर्म ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई करती है. कोरोना के चलते अस्पताल में मरीजों की संख्या काफी ज्यादा है. ऐसे में अस्पताल में ऑक्सीजन की खपत भी काफी ज्यादा बढ़ गई है. अस्पताल ने 321  ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराए थे. इसमें डी-टाईप और बी-टाईप सिलेंडर शामिल थे. लेकिन तय समय पर भी फर्म द्वारा ऑक्सीजन के सिलेंडर मुहैया नहीं कराए गए थे. 

इतना ही नहीं जब जिला अस्पताल की तरफ से सिलेंडर के बारे में जानकारी मांगी जा रही थी तो फर्म द्वारा भ्रामक जानकारी दी जा रही थी. इतना ही नहीं ऑक्सीजन के सिलेंडर सप्लाई करने वाले ड्राइवर का मोबाइल भी स्विच ऑफ जा रहा था. इससे नाराज होकर जिला अस्पताल के सर्जन डॉ. दिव्येंदु वर्मा की तरफ से कोतवाली में फर्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई. 

जिला अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि अस्पताल में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या ज्यादा है. ऐसे में ऑक्सीजन की कभी भी ज्यादा जरूरत पड़ सकती है. जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है. यही वजह है कि स्थिति को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में संबंधित फर्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. 

  

Trending news