MP: सीएए और NRC का विरोध करने वाले CPI नेता की मौत, दो दिन पहले की थी आत्मदाह की कोशिश
Advertisement

MP: सीएए और NRC का विरोध करने वाले CPI नेता की मौत, दो दिन पहले की थी आत्मदाह की कोशिश

आत्मदाह की कोशिश करने वाले कम्युनिस्ट पार्टी के नेता रमेश प्रजापति की इलाज के दौरान मौत हो गई. 

CPI नेता की मौत

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में दो दिन पहले आत्मदाह की कोशिश करने वाले कम्युनिस्ट पार्टी के नेता रमेश प्रजापति की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस को रमेश की जेब में सीएए और एनआरसी के विरोध में लिखे पर्चे भी मिले थे. वहीं इस मामले में मतृक के परिजनों ने कई तरह की आशंकाएं जाहिर की है.

परिजनों का कहना है कि वह रोजना इस तरह के धरना प्रदर्शन में जाते थे, नागरिकता संशोधन कानून से भी बड़े मुद्दों पर उन्होंने कम्युनिस्ट पार्टी के साथ जुड़कर प्रदर्शन किया था. परिजनों ने कहा कि आज तक उन्होंने कभी ऐसा कदम उठाने के बारे में नहीं सोचा. मगर इस प्रदर्शन के दौरान ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने खुद को केरोसिन डालकर आग ला ली. मृतक के परिजनों ने पुलिस से इस मामले की जांच की मांग की है.

वहीं तुकोगंज टीआई निर्मल श्रीवास ने बताया कि रमेश प्रजापति शुक्रवार शाम 7 बजे गीता भवन चौराहा स्थित एक ऑटोमोबाइल्स शोरूम के पास पहुंचे थे. यहां बोतल में भरा केरोसिन खुद पर उड़ेलकर आग लगा ली. उन्हें लपटों में घिरा देख लोग सकते में आ गए. घटनास्थल के पास रहने वाले डीएसपी सुनील तालान ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी. तुकोगंज थाने के जवान वहां पहुंचे और लोगों की मदद से प्रजापति की आग बुझाकर एमवाय पहुंचाया गया था. यहां दो दिन चले इलाज के बाद रविवार रात उनकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है.  

Trending news