MP: नहीं थम रहा बारिश का कहर, 24 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

MP: नहीं थम रहा बारिश का कहर, 24 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर की ओर से लगातार नमी आ रही है, वहीं द्रोणिका लाइन महाराष्ट्र से बिहार तक बनी है. इससे बारिश हो रही है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में शुक्रवार की सुबह से बादल छाए हुए है. ऐसे में कहीं बारिश हो रही है तो कहीं धूप निकली है. राज्य में शुक्रवार की सुबह से आसमान पर बादलों का डेरा है. राजधानी में बारिश भी हुई है, वहीं कई स्थानों पर धूप निकली है. बता दें कि सितंबर महीने की शुरुआत से लगातार हो रही बारिश ने राज्य में जमकर तबाही मचाई है. मंदसौर, शिवपुरी और नीमच जैसे कई शहरों में बाढ़ की वजह से लोगों की फसलें और घर बर्बाद हो गए. 

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर की ओर से लगातार नमी आ रही है, वहीं द्रोणिका लाइन महाराष्ट्र से बिहार तक बनी है. इससे बारिश हो रही है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग ने 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए येलो एलर्ट जारी किया है. 

मध्य प्रदेशः 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया Yellow अलर्ट 

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23 डिग्री, ग्वालियर का 22.5 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 27.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 29.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस था.

Trending news