close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्लॉट पर कब्जा करना चाहते थे दबंग, मना करने पर दलित महिला की बीच सड़क करने लगे पिटाई

शुक्रवार को किसी अन्य ने उस जमीन पर काम शुरू करा दिया. जानकारी मिलने पर महिला जमीन पर काम रुकवाने के लिए चली गई. जहां उसने दूसरे पक्ष को काम रोकने को कहा. इस पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट शुरी कर दी

प्लॉट पर कब्जा करना चाहते थे दबंग, मना करने पर दलित महिला की बीच सड़क करने लगे पिटाई
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपालः राजधानी भोपाल के निशातपुरा थाना क्षेत्र के शांति नगर कॉलोनी में कुछ दबंगों ने एक प्लॉट पर कब्जा करने को लेकर एक दलित महिला के साथ बीच सड़क जमकर मारपीट की. इस दौरान महिला दबंगों के सामने गिड़गिड़ाती रही, लेकिन रास्ते से निकल रहे लोगों में से किसी ने उसकी मदद नहीं की और ना ही दबंगों को उस पर दया आई. आरोपियों ने महिला को जमीन पर घसीटते हुए डंडों और लाठियों से पीटा. वहीं सड़क पर मौजूद कई लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया, लेकिन इस दौरान महिला की मदद के लिए कोई भी आगे नहीं आया.

मिली जानकारी के मुताबिक मामला एक प्लॉट का है. दरअसल, शांति नगर में एक 600 वर्ग फीट का एक प्लॉट है, जिसे लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. दोनों ही पक्ष इस जमीन को अपना-अपना बता रहे हैं. दोनों परक्षों के पास 2002 से तैयार नोटरी है, जिसके दम पर दोनों पक्ष इस जमीन को लेकर विवाद करने लगे. निशातपुरा में रहने वाली 24 वर्षीय दलित महिला का कहना है कि यह जमीन उसकी है, लेकिन बीते शुक्रवार को किसी अन्य ने उस जमीन पर काम शुरू करा दिया. जानकारी मिलने पर महिला जमीन पर काम रुकवाने के लिए चली गई. जहां उसने दूसरे पक्ष को काम रोकने को कहा. इस पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट शुरी कर दी और सबके सामने बद्तमीजी करने लगे.

हापुड़ में दलित महिला का गैंगरेप, FIR दर्ज करने में पुलिस ने की आनाकानी तो खुद को लगाई आग

बात इतनी बढ़ गई की आरोपियों ने महिला के बाल पकड़कर उसे पीटना शुरू कर दिया और मामले से दूर रहने की धमकी देने लगे. वहीं इस पूरी घटना के दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे आरोपी महिला को जमीन पर घसीट रहे हैं और उसके साथ मारपीट कर रहे हैं.

अलवर गैंगरेप: PM मोदी की मायावती को चुनौती, 'सच्चे दलित हितैषी हैं तो, गहलोत सरकार से समर्थन वापस लें'

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद निशातपुरा पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपियों का नाम किशन साहू, संजीव तिवारी और धर्मेंद्र विश्वकर्मा बताया जा रहा है. जिन्हें पुलिस ने महिला से मारपीट करने, उसे धमकाने और छेड़छाड़ करने के साथ ही एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.