close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दंतेवाड़ा उप-चुनाव: BJP ने कांग्रेस पर लगाया प्रशासनिक दुरुपयोग का आरोप, CM बघेल ने किया पलटवार

दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में शु्क्रवार को आए नतीजे में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. कांग्रेस की देवती कर्मा ने बीजेपी की ओजस्वी मंडावी को 11 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से हरा दिया.

दंतेवाड़ा उप-चुनाव: BJP ने कांग्रेस पर लगाया प्रशासनिक दुरुपयोग का आरोप, CM बघेल ने किया पलटवार

विवेक शुक्ला,रायपुर/नई दिल्लीः दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में शु्क्रवार को आए नतीजे में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. कांग्रेस की देवती कर्मा ने बीजेपी की ओजस्वी मंडावी को 11 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से हरा दिया. कांग्रेस की इस जीत पर बीजेपी ने सरकार पर प्रशासनिक मशीनरी के दुरूपयोग के आधार पर जीत का दावा किया था. जिसके जवाब में अब राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर पलटवार किया है. सीएम ने कहा कि ये लोग अधिकारियों के दुरुपयोग की बात कर रहे हैं, लेकिन अधिकारियों-कर्मचारियों के डाक मतपत्रों में तो बीजेपी को ज्यादा वोट मिले हैं.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के आरोप निराधार हैं. बीजेपी के लोगों के पास कुछ काम नहीं है, इसलिए बयानबाजी करते रहते हैं. गौरतलब है कि नाक की लड़ाई बन चुकी दंतेवाड़ा विधानसभा की सीट पर बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान पूरी ताकत झोंकी थी. प्रचार में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी खूब देखी गई थी. लिहाजा परिणाम सामने आने के बाद हार पर मंथन से पहले वार पलटवार का दौर शुरु हो गया है. क्योंकि अब अगले महीने चित्रकोट विधानसभा पर उपचुनाव होने है और तैयारी भी तेज हो गई है.

देखें LIVE TV

देशभर में छाई है मंदी, छत्तीसगढ़ में मार्केट में 25 फीसदी की बढ़त : CM भूपेश बघेल 

बता दें दंतेवाड़ा के दंगल के बाद कांग्रेस-बीजेपी अब चित्रकोट में अपना दम दिखाएंगे. चित्रकोट उपचुनाव के लिए आज बीजेपी और कांग्रेस दोनों अपने-अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती हैं. छत्तीसगढ़ बीजेपी ने लच्छूराम कश्यप का नाम तय कर केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया है. आज लच्छूराम कश्यप के नाम का औपचारिक ऐलान हो सकता है. उन्होंने नामांकन पत्र भी खरीद लिया है. वहीं कांग्रेस भी अपने प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है.