पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले नक्सली हमला, 1 जवान सहित 4 की मौत
Advertisement

पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले नक्सली हमला, 1 जवान सहित 4 की मौत

गुरुवार को नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में सीआईएसएफ की बस को निशाना बनाते हुए उसे बम से उड़ा दिया. 

फोटो साभार : ANI

दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ में चुनावी शंखनाद से पहले एक बार फिर बड़ा नक्सली हमला हुआ है. गुरुवार को नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में सीआईएसएफ की बस को निशाना बनाते हुए उसे बम से उड़ा दिया. नक्सलियों द्वारा किए गए इस हमले में एक जवान और तीन स्थानीय नागरिकों की मौत की पुष्टि हुई है. इसके अलावा कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. महज एक सप्ताह के भीतर जिले में यह दूसरा नक्सली हमला है.

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, दंतेवाड़ा में सुबह सीआईएसएफ की टीम एक मिनी बस में सवार होकर आकाश नगर की ओर रवाना हुई थी, इसी दौरान नक्सलियों ने बस पर हमला कर दिया. 

जवानों की लगी थी चुनावों में ड्यूटी
जानकारी के मुताबिक, सेना के जवानों की ड्यूटी चुनावों के दौरान सुरक्षा को चाकचौबंद करने में लगी हुई थी. गुरुवार को टीम अपना काम करके वापस लौट रही थी कि तभी सब्जी खरीदने के लिए रास्ते में रुकी, इसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. 

वरिष्ठ अधिकारियों ने की हमले की पुष्टि
राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने  बताया कि दंतेवाड़ा जिले के बचेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बचेली से आकाश नगर के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक मिनी बस को उड़ा दिया है. इस घटना में मिनी बस के चालक, परिचालक और हेल्पर की मृत्यु हो गई तथा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया. इस घटना में दो जवान घायल हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को तैनात किया गया है. आज बल के जवान आकाश नगर से रोजमर्रा का सामान लेने के लिए बचेली गए थे. जब जवान सामान लेकर लौट रहे थे तब बचेली से आकाश नगर के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बस को उड़ा दिया. इस घटना में बस में सवार तीन नागरिकों की मृत्यु हो गई तथा सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया.

उन्होंने बताया घटना की जानकारी मिलने के बाद, अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है तथा शवों और घायलों को बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है. इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

बीजापुर में हुआ था नक्सली हमला
पिछले दिनों नक्सलियों ने राज्य के बीजापुर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सीआरपीएफ के एक बंकर वाहन को उड़ा दिया था जिसमें चार जवान मारे गए थे तथा दो अन्य घायल हुए थे. वहीं एक अन्य घटना में नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद हुए थे और एक मीडिया कर्मी की मृत्यु हो गई थी.

शुक्रवार को है पीएम मोदी दौरा
भारतीय सेना के जवानों को नक्सलियों ने पीएम मोदी की रैली से महज 24 घंटे पहले अपना निशाना बनाया है. बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी जगदलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. जगदलपुर दंतेवाड़ा से ही सटे जिले बस्तर में विधानसभा क्षेत्र है. अपनी रैली के पहले चरण में वह बस्तर संभाग के जगदलपुर में जनता को संबोधित करेंगे. जिसके बाद वह 12 नवंबर को बिलासपुर और रायगढ में चुनावी रैली करेंगे. जिसके बाद पीएम मोदी 16 नवंबर को अंबिकापुर और फिर 18 नवंबर को महासमुंद में आमसभा को संबोधित करेंगे. 

छत्तीसगढ़ में दो चरण में होंगे मतदान
आपको बता दें, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में कुल 90 सीटों पर वोटिंग होगी. यहां मौजूदा मुख्‍यमंत्री रमन सिंह है की परीक्षा 12 और 20 नवंबर को होगी. 12 नवंबर को कुल 18 सीटों पर मतदान होगा. जिसके बाद 20 नवंबर को बाकी की 72 सीटों पर चुनाव होगा. 

Trending news