बैंड-बाजा ना बारात, सिटी मजिस्ट्रेट ने आर्मी मेजर से सिर्फ 500 रुपए में की शादी
Advertisement

बैंड-बाजा ना बारात, सिटी मजिस्ट्रेट ने आर्मी मेजर से सिर्फ 500 रुपए में की शादी

धार में सिटी मजिस्ट्रेट के रूप में पदस्थ शिवांगी जोशी और मेजर अनिकेत चतुर्वेदी, दोनों ही भोपाल के रहने वाले हैं. दोनों ने शादी में फिजूलखर्ची के बिल्कुल खिलाफ हैं 

फाइल फोटो.

धार/कमल सोलंकीः अक्सर देखा जाता है कि जब लोग कामयाब हो जाते हैं तो उनकी शादियों में काफी धूमधाम देखी जाती है. लेकिन धार जिले में दो अधिकारियों की शादी इतनी सादगी से हुई कि एक मिसाल बन गई. दरअसल धार की सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी और भारतीय सेना में पदस्थ मेजर अनिकेत चतुर्वेदी की शादी में सिर्फ 500 रुपए का खर्च आया. इस शादी की खूब तारीफ हो रही है. 

दरअसल धार में सिटी मजिस्ट्रेट के रूप में पदस्थ शिवांगी जोशी और मेजर अनिकेत चतुर्वेदी, दोनों ही भोपाल के रहने वाले हैं. दोनों ने शादी में फिजूलखर्ची के बिल्कुल खिलाफ हैं और यही वजह रही कि दोनों ने कोर्ट में बड़ी ही सादगी से शादी की. बिना बैंड बाजा और बारात के हुई इस शादी में सिर्फ फूल माला और मिठाई के नाम पर 500 रुपए का खर्च आया. शादी के बाद दंपति ने सब रजिस्ट्रार कार्यालय में शादी का पंजीकरण भी कराया. 

कोरोना के चलते टल रही थी शादी
सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी ने बताया कि कोरोना के चलते दोनों की शादी बीते 2 साल से टल रही थी. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने परिवार की सहमति के बाद समाज को एक संदेश देने का फैसला किया और कोर्ट परिसर में बिना किसी धूम धड़ाके के शादी की. सिटी मजिस्ट्रेट का कहना है कि कोरोना में हमने बहुत से लोगों को खोया है. अभी भी संक्रमण पूरी तरह से गया नहीं है. लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें और शादियों में फिजूलखर्ची न करें. 

उन्होंने कहा कि शादी में फिजूलखर्ची से न केवल लड़की के परिवार पर बोझ पड़ता है बल्कि पैसों का दुरुपयोग भी होता है. शादी के बाद नव दंपति ने धारेश्वर मंदिर में भगवान धारनाथ के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. इस शादी में दोनों अधिकारियों के परिजनों के अलावा कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, एसडीएम सलोनी सिड़ाना सहित अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा.   

Trending news