धार मॉब लिंचिंग मामले में SIT ने की 5 और आरोपियों की पहचान

अब तक कुल 35 आरोपियों की पहचान हो चुकी है. जिसमें 8 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस मामले में TI सहित 7 पुलिस कर्मियों को भी निलंबित किया जा चुका है.

 धार मॉब लिंचिंग मामले में SIT ने की 5 और आरोपियों की पहचान
पिछले हफ्ते गुरुवार को हुई थी घटना

कमल सोलंकी/धार: मनावर में हुई मॉब लिंचिंग में SIT ने 5 और आरोपियों की पहचान की है. इन आरोपियों को वीडियो फुटेज के द्वारा चिन्हित किया गया है. अब तक कुल 35 आरोपियों की पहचान हो चुकी है. जिसमें 8 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस मामले में TI सहित 7 पुलिस कर्मियों को भी निलंबित किया जा चुका है.

धार के मनावर में हुई मॉब लिंचिंग में SIT ने शनिवार को लालू पिता राम सिंह भीलाला निवासी टेमरिया मनावर को गिरफ्तार किया था. उसकी पहचान वीडियो फुटेज से हुई थी. शनिवार को ही पुलिस ने 45 आरोपियों में से 30 की फोटो जारी की थी. सभी पर 10-10 हजार का इनाम भी लगाया गया. 6 आरोपियों को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका था. सूचना देने के लिए पुलिस ने 3 नंबर भी जारी किए हैं. 

धार में हुई घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है. शुक्रवार को जहां दो लोगों को गिरफ्तार किया था वहीं अब 35 आरोपियों की फोटो जारी की है. ये फोटो वीडियो से ली गई हैं. मॉब लिंचिंग की घटना में पुलिस ने कुल 45 लोगों को आरोपी बनाया है. जिनमें से अब तक 8 लोग पुलिस गिरफ्त में हैं. 

क्या है पूरा मामला
उज्जैन जिले के लिंबा पिपलिया गांव के पांच खेत मालिकों ने खिरकिया के अवतार सिंह, राजेश, जामसिंह, सुनील और महेश को मजदूरी के लिए रखा था. इनको खेत मालिकों ने 50-50 हजार रुपए एडवांस भी दिए थे. कुछ दिन मजदूरी के बाद ये लोग भाग गए. बकाया राशि लेने के लिए खेत मालिक जगदीश, नरेंद्र, विनोद और ड्राइवर गणेश दो कारों में सवार होकर बुधवार सुबह खड़किया पहुंचे थे. 
ग्रामीणों ने पत्थरों से उन पर हमला कर दिया. ये सभी अपनी जान बचाकर मनावर के बोरलाय गांव पहुंचे. ग्रामीणों ने फोन कर गांव में अफवाह फैला दी कि ये सभी बच्चा चोरी कर भागे हैं. हाट बाजार होने से बोरलाय में काफी भीड़ थी. भीड़ ने इन सभी की गाड़ियां देखते ही लाठी और पत्थरों से उन पर हमला कर दिया.