कांग्रेस MLA लक्ष्मण सिंह बोले, कमलनाथ मजबूर नहीं, मजबूत CM बनकर करें काम

लक्ष्मण सिंह ने कहा कि अभी नीचे दिख नहीं रही है सरकार, किसी क्षेत्र में देख लीजिए काम नहीं दिख रहे हैं. मनरेगा के काम नहीं दिख रहे, स्वास्थ्य सेवाओं की हालत आप देख रहे हैं.

कांग्रेस MLA लक्ष्मण सिंह बोले, कमलनाथ मजबूर नहीं, मजबूत CM बनकर करें काम
लक्ष्मण सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से कहा कि वह मजबूत मुख्यमंत्री बनकर काम करें, मजबूर बनकर नहीं.

गुना: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई विधायक लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर अपनी ही राज्य सरकार पर हमला बोला. लक्ष्मण सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से कहा कि वह मजबूत मुख्यमंत्री बनकर काम करें, मजबूर बनकर नहीं. विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा, "मेरा मुख्यमंत्री कमलनाथ को संदेश है कि आप मजबूत मुख्यमंत्री बनकर काम करिए, मजबूर मुख्यमंत्री बनकर नहीं. अभी तक सरकार बचाओ-बचाओ के प्रयास हो रहे हैं, अब प्रयास करिए सरकार चलाने के. सरकार चले."

लक्ष्मण सिंह इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने कहा, "अभी नीचे दिख नहीं रही है सरकार, किसी क्षेत्र में देख लीजिए काम नहीं दिख रहे हैं. मनरेगा के काम नहीं दिख रहे, स्वास्थ्य सेवाओं की हालत आप देख रहे हैं, स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं और कॉलेजों में जनभागीदारी समिति नहीं बनी है. इसलिए मुख्यमंत्री को सुझाव है कि सरकार चलाने में ज्यादा ध्यान दें, बचाने में कम."

सरकार के भविष्य को लेकर उठने वाले सवालों पर उन्होंने कहा, "जब तक सरकार है तब तक है, जब तक रहेगी, हम तो चाहते हैं कि सरकार पांच साल रहे. मगर रहे न रहे, आप (कमलनाथ) एक मजबूत मुख्यमंत्री बनकर बताइए, तभी प्रदेश और प्रदेशवासियों का भला होगा." यह पहला मौका नहीं है, जब लक्ष्मण सिंह ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. इससे पहले भी वह सरकार को नसीहत देते रहे हैं. इतना ही नहीं चाचौड़ा को जिला बनाए जाने की मांग को लेकर तो वह अपने भाई दिग्विजय सिंह के आवास पर ही धरने पर बैठ गए थे.