प्रदेश के विकास पर सीएम शिवराज और मंत्रियों के बीच मंथन, उद्योग क्षेत्र पर ज्यादा फोकस
Advertisement

प्रदेश के विकास पर सीएम शिवराज और मंत्रियों के बीच मंथन, उद्योग क्षेत्र पर ज्यादा फोकस

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रियों के साथ राज्य के विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. मीटिंग में  खासा फोकस उद्योग क्षेत्र पर रहा.

फाइल फोटो

भोपाल : मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रियों के साथ राज्य के विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. मीटिंग में  खासा फोकस उद्योग क्षेत्र पर रहा. सीएम शिवराज ने मंत्रियों को निर्देश दिया कि सभी नागरिक उद्योगों को दी जा रही सेवाओं के लिए एकीकृत पोर्टल विकसित किया जाए. 

लघु सूक्ष्म मध्यम उद्यम विभाग विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा कि प्रदेश में सिंगल सिटीजन डेटाबेस तैयार किया जाएगा. उद्योग केंद्र की व्यवस्थाओं को विश्वस्तरीय बनाना होगा. साथ ही साइबर सिक्योरिटी की रणनीति बनानी होगी. 

वहीं चिकित्सा शिक्षा भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास विभाग मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों की अधोसंरचनाओं एवं सेवाओं को उच्च स्तर पर बनाए रखना और इन्हें और बेहतर बनाने पर फोकस रहेगा. 

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी के वीडियो सीरीज पर शिवराज का तंज, बोले- लॉन्चिंग की कई कोशिशें हुईं, लेकिन सब फेल

शिवराज सरकार में नए-नए मंत्री बने प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज के अंतर्गत 2% अतिरिक्त राजकोषीय घाटा जुटाने के लिए सुधार किया जाएगा. बिजली सब्सिडी सही व्यक्ति को मिले इसकी रणनीति बनानी होगी

watch live tv: 

 

Trending news